यह कार 1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 36 km, 18 अप्रैल को होगी लॉन्च
यह कार 1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 36 km, 18 अप्रैल को होगी लॉन्च
Share:

भारत मे माना जा रहा है कि Bajaj Qute पहली quadricycle होगी. थ्री-व्हीलर रिक्शा और एक चार पहिया वाहन के बीच इसका पूरा डिजाइन और यूटिलिटी कहीं ना कहीं बैठता हैं. डायमेंश के हिसाब से यह Tata Nano से भी छोटी कार साबित होती है. Bajaj Auto भारत में पहले से ही दूसरे बाजार में निर्यात के लिए Qute की मैन्युफैक्चरिंग कर रही है और अब कंपनी भारत में इसे आधिकारिक तौर पर 18 अप्रैल 2019 को लॉन्च करने जा रही है. Bajaj Qute को सबसे पहले 2012 Auto Expo में पेश किया गया था. ऑटो एक्स्पो के 2016 एडिशन में इसके बाद कंपनी ने इसके प्रोडक्शन वर्जन को पेश किया था.

Honda CBR 250RR का वीडियो आया सामने, ये होंगे फीचर

कंपनी ने पावर स्पेसिफिकेशन के तौर पर Bajaj Qute में 216 cc, सिंगल-सिलेंडर, ट्विन-स्पार्क इंजन दिया गया है, जो कि मोनो-फ्यूल वर्जन में उपलब्ध है. इसका मतलब यह कि यह या तो पेट्रोल इंजन के साथ या फिर CNG इंजन के साथ उतारी जाएगी, एक ही इंजन में दोनों विकल्प मिलना मुश्किल है. 4,000 rpm पर 18.9 Nm और 5500 rpm पर 13 bhp की पावर जनरेट करने की क्षमता इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने उपलब्ध कराई है.

Honda की तीन पहिया बाइक आई सामने,Yamaha Niken को मिलेगी चुनौती

मौसम सुरक्षा मे Bajaj Qute को बेहतर क्षमता प्रदान की गई है. और सबसे बड़ी बात यह भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में ड्राइव करने और उपयोग करने के लिए सुविधाजनक है. लेकिन, पेट्रोल वर्जन के लिए 2.64 लाख रुपये और CNG वेरिएंट की कीमत कंपनी ने 2.84 लाख रूपय तय की है जो ​कुछ महंगी है क्योकि इस समय CNG के दाम ​डीजल की तुलना मे कुछ कम नही है.

Bajaj और Suzuki की ये बाइक है कमाल की, जानिए फीचर

TVS Jupiter : लेटेस्ट वर्जन बनकर हुआ तैयार, जल्द हो सकता है लॉन्च

Honda की नई बाइक का पेटेंट जारी, होंगे कमाल के फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -