Bajaj Pulsar NS 160 बाइक ABS सिस्टम से होगी लैंस, किफायती कीमत में खरीदे ऑनलाइन पार्ट्स
Bajaj Pulsar NS 160 बाइक ABS सिस्टम से होगी लैंस, किफायती कीमत में खरीदे ऑनलाइन पार्ट्स
Share:

वाहन निर्माता कंपनी बजाज की पल्सर देश की सबसे पॉप्युलर बाइक्स में से एक है. बजाज ने NS160 साल 2017 में लॉन्च की थी. भारतीय युवाओं के बीच यह काफी पॉप्युलर हुई। NS160 का डिजाइन NS 200 से इंस्पायर्ड था. अब खबर आ रही है कि बजाज ने P ulsar NS 160 में सिंगल चैनल ABS सिस्टम जोड़ेगी. हालांकि इसके अलावा बाइक के इस एडीशन में कोई और अपडेट नहीं किया जाएगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

इन पावरफुल बाइकों का लुक आपको बना देगा दीवाना, ये है रिपोर्ट

अगर बात करें Pulsar NS 160 के अन्य फीचर्स की तो स्टाइल के मामले में अग्रेसिल लुक वाली यह स्ट्रीट फाइटर दिखने में काफी हद तक NS200 जैसी है. NS160 में सेम हेडलाइट, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्यूल टैंक, स्प्लिट सीटें, टेल सेक्शन और टेल लाइट हैं. सिंगल डिस्क वेरियंट का वजन 142 किलोग्राम है लेकिन इस नए वेरियंट का वजन तुलनात्मक रूप से एक से दो किलोग्राम अधिक है. सिंगल चैनल ABS सिस्टम जुड़ने से बाइक के वेट में 2 से 3 किग्रा का इजाफा होगा.

Suzuki Gixxer को खरीदने का मत चुकिए मौका, मिल रहा बेहतरीन ऑफर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बजाज पल्सर NS160 में स्टील पेरिमीटर फ्रेम और एक बॉक्स सेक्शन स्विंगवार्म है. बाइक में कन्वेंशनल टेलिस्कोपिक फोर्क और गैस चार्ज्ड मोनोशॉक है। दोनों पहिए 17 इंच के हैं. फ्रंट वील में 240mm डिस्क ब्रेक और पीछे 230mm डिस्क ब्रेक है। इस बाइक में 160.3cc, एयर कूल्ड, ट्विन स्पार्क मोटर है. ऑइल कूलिंग से लैस यह इंजन 8,500 आरपीएम पर 15.5 हॉर्सपावर की ताकत और 6,500 आरपीएम पर 14.6 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. बता दें कि ABS सिस्टम फ्रंट ब्रेक्स के लिए काम करता है. इस तकनीक के जरिये इमर्जेंसी की स्थिति में ब्रेक लगाने पर बाइक लॉक या स्किड नहीं होगी. ऐसे में बजाज की लिफ्ट ऑफ प्रटेक्शन तकनीक राइडर की सेफ्टी का ख्याल रखती है. बजाज 125cc से अधिक क्षमता वाली सभी बाइक्स में ABS सिस्टम उपलब्ध कराया गया है. कई वेबसाइट पर इस समय बजाज की इस बाइक के पार्टस उपलब्ध है.अमेजान पर SEECO SE-9351I Chain Sprocket Kit की कीमत 685 रू, वही Motopart Sewak Chain Sprocket की कीमत 1,599 रू,SEECO SE-9351L Chain Sprocket की कीमत 742 रू है. जिसको आप ​डिस्कांउट कीमत में खरीद सकते है. 

Harley Davidson राइडर का कटा चालान, म्यूजिक बजाने की थी गलती

इन बाइकों का वाहन बाजार में है दबदबा, कीमत 50 हजार से कम

Vespa VXL 150 को अभी खरीदने पर मिल रहे 10000 रु तक के बेनिफिट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -