पल्सर 125 नियॉन से होंडा शाइन एसपी में है कितना दम, ये है तुलना
पल्सर 125 नियॉन से होंडा शाइन एसपी में है कितना दम, ये है तुलना
Share:

दुनिया की लोकप्रिय आटोमोबाइल कंपनी बजाज की 125cc वाली पल्सर 125 नियॉन लॉन्च कर दी. यह कंपनी की लाइनअप में सबसे कम दाम की पल्सर बाइक है. मार्केट में इसकी सीधी टक्कर 125cc सेगमेंट की पॉप्युलर बाइक होंडा सीबी शाइन एसपी से होगी. यहां हम आपको नई पल्सर 125 नियॉन और होंडा सीबी शाइन एसपी की खूबियों के बारे में बता रहे हैं. जिससे आप अपनी पंसदीदा बाइक का चुनाव कर सकते है.

भारतीय बाजार में Bajaj Pulsar 125 Neon हुई पेश, यूजरों के लिए होंगे कई क्लास फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पल्सर 125 नियॉन बाइक पल्सर 150 नियॉन की तरह दिखती है. इसमें कलर को-ऑर्डिनेटेड पल्सर लोगो, ग्रैब रेल, रियर काउल पर 3डी लोगो और ब्लैक अलॉय वील्ज पर नियॉन कलर की छोटी लाइन दी गई हैं. बाइक में क्लिप-ऑन हैंडलबार हैं, जो इसकी राइडिंग पोजिशन स्पोर्टी बनाते हैं। होंडा की सीबी शाइन एसपी भी स्पोर्टी लुक वाली बाइक है. स्पोर्टियर ग्राफिक्स और स्प्लिट अलॉय वील्ज इसे स्टाइलिश बनाते हैं.बजाज पल्सर 125 नियॉन में 124.4cc, DTS-i इंजन दिया गया है. यह इंजन 8,500 rpm पर 11.8 bhp का पावर और 6,500 rpm पर 11 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. होंडा की सीबी शाइन एसपी में 124.73cc का इंजन है, जो 10.16 bhp का पावर और 10.30 Nm टॉर्क जनरेट करता है. दोनों इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस हैं। पावर के मामले में छोटी पल्सर होंडा की सीबी शाइन से आगे है.

वाहन उद्योग में 13 लाख लोगों ने गंवाई नौकरी

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी ने पल्सर 125 में 11.5-लीटर कपैसिटी का फ्यूल टैंक दिया गया है, जबकि सीबी शाइन एसपी में 10.5-लीटर का फ्यूल टैंक है. सीबी शाइन एसपी के मुकाबले नई पल्सर की फ्यूल टैंक कपैसिटी 1 लीटर ज्यादा है.डिस्क और ड्रम ब्रेक वेरियंट में उपलब्ध हैं. पल्सर 125 नियॉन के ड्रम वेरियंट में फ्रंट में 170 mm और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक हैं। डिस्क वेरियंट में फ्रंट में 240 mm डिस्क ब्रेक दिया गया है. होंडा सीबी शाइन एसपी के ड्रम वेरियंट में दोनों तरफ 130mm ड्रम ब्रेक हैं। डिस्क वेरियंट में फ्रंट में 240mm डिस्क ब्रेक दिया गया है.

स्वतंत्रता दिवस पर मिलने वाले लाभ का उठाए फायदा, इन मंहगी स्पोर्ट्स बाइक को ऑफर में खरीदने का मौका

Harley-Davidson की ये इलेक्ट्रिक बाइक है शानदार, 27 अगस्त को होगी लॉन्च

इस शानदार गिफ्ट से रक्षाबंधन के मौके पर अपनी बहन को करें खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -