Bajaj Pulsar 125 ने जीता ग्राहकों का दिल, सिर्फ दो महीने में आंकड़ा 40 के पार
Bajaj Pulsar 125 ने जीता ग्राहकों का दिल, सिर्फ दो महीने में आंकड़ा 40 के पार
Share:

त्योहारों के सीजन के बीच में बजाज पल्सर 125 ने ग्राहकों मका दिल जीत लिया है ताज़ा आकड़ो के हिसाब से Bajaj Auto की छोटी पल्सर को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी ने अगस्त में Pulsar 125 लॉन्च की थी और दो महीने के भीतर इसकी बिक्री 40 हजार यूनिट पार कर गई। Bajaj Pulsar 125 कंपनी की पल्सर रेंज की एंट्री लेवल, यानी सबसे सस्ती बाइक है। यह 125cc कम्यूटर मोटरसाइकल सेगमेंट के खरीदारों के लिए स्पोर्टी ऑप्शन है। बिक्री के आंकड़ों को देखते हुए माना जा रहा है कि पल्सर ब्रैंड को 125 सीसी सेगमेंट में पेश करना कंपनी के लिए फायदे का सौदा होगा। पल्सर 125 बाइक पल्सर 150 नियॉन पर आधारित है। यह दो वेरियंट- डिस्क और ड्रम में उपलब्ध है। बाइक का हेडलैम्प, फ्यूल टैंक, साइड पैनल और टेल सेक्शन समेत पूरा लुक पल्सर 150 नियॉन की तरह है। इतना ही नहीं, पल्सर 125 का फ्रेम और सस्पेंशन भी 150 सीसी वाला ही है। इसके चलते पल्सर 125 की सवारी बिल्कुल पल्सर 150 की तरह लगती है।


पल्सर 125 और पल्सर 150 में सबसे बड़ा फर्क इनके इंजन का है। छोटी पल्सर में 124.4 सीसी का इंजन है, जो 12 PS का पावर और 11 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह इंजन हाई-स्पीड पर भी स्मूद चलता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। राइडर किसी भी गियर में क्लच दबाकर बाइक स्टार्ट कर सकता है। पल्सर 125 नियॉन का वजन 140 किलोग्राम है। चुनिंदा जगहों पर 
पल्सर 125 नियॉन के अलावा कंपनी इसका एक हाई वेरियंट भी बेचता है, जो कुछ चुनिंदा जगहों पर उपलब्ध है। इसमें स्प्लिट सीट्स, टैंक एक्सटेंशन और बेली पैन दिए गए हैं। इसके अलावा इस वेरियंट में फ्यूल टैंक पर नियॉन कलर की बजाय रेग्युलर क्रोम फिनिश बैज दिया गया है।

इस साल नहीं लांच होगी मारुती सुजुकी WagonR की इलेक्ट्रिक कार, लांच का किया खुलासा

त्योहारों के बीच भी इलेक्ट्रिक बाइक्स और स्कूटर का कम दिखा क्रेज, जाने वजह

टाटा मोटर्स की प्रीमियम हैचबैक जल्द दिखेगी मार्किट में, इस माह होगी लांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -