बजाज ने रेट्रो लुक में लांच किया ये नया स्कूटर, जाने
बजाज ने रेट्रो लुक में लांच किया ये नया स्कूटर, जाने
Share:

इंडियन ऑटो मार्किट में नयी बाइक्स की लॉन्चिंग की बहार आयी हुई है वही बजाज ऑटो अपने नए स्कूटर को लेकर काफी चर्चा में है। दिल्ली में 16 अक्टूबर को एक इवेंट के दौरान इसे लॉन्च किया जायेगा। इस समारोह में दो खास मेहमान, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी और नीती योग के सीईओ अमिताभ कांत भी शामिल होंगे। बजाज ऑटो के लिए यह स्कूटर इसलिए भी खास माना जा रहा है क्योंकि यह कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। वैसे कंपनी ने अभी तक इस स्कूटर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। मीडिया रिपोर्ट्स की के मुताबिक  बजाज का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर अर्बनाइट”(Urbanite) ब्रांड के अन्तर्गत लॉन्च किया जाएगा। और इसका नाम ‘Chetak Chic’ होगा और इस नाम को कंपनी ने रजिस्टर्ड करवाया है।

ध्यान देने वाली बात ये है की बजाज का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर कई आधुनिक सुविधाओं के साथ आएगा। लॉन्च से पहले इसकी कई तस्वीरें भी सोशल प्लेटफार्म पर लीक हो चुकी हैं। इसका डिजाइन कंपनी के पुराने स्कूटर जैसा हो सकता है जो रेट्रो लुक वाले स्कूटर्स की याद दिलाएगा। लीक हुई फोटो के मुताबिक इसमें चौड़े फ्रंट ऐप्रन, कर्व साइड पैनल और बड़े रियर व्यू मिरर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इसमें अलॉय व्हील, फ्रंट व रियर डिस्क ब्रेक और एलईडी हेडलैम्प और टेल लैम्प्स देखने को मिल सकते हैं।

अगर फीचर्स की बात करें ऐसी सम्भावना है कि नए मॉडल में इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (IBS) मिलेगा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और बैटरी रेंज जैसे फीचर्स उपयोगी साबित होंगे। बजाज ऑटो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई फेज में उपलब्ध कराएगी। पहले फेज में कंपनी इसे अपने होम टाउन पुणे और बैंगलोर में उपलब्ध कराएगी उसके बाद देश के अन्य शहरों तक यह स्कूटर बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जायेगा। जानकारों का मानना है कि इस स्कूटर की कीमत एक लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

Hyundai की इस कार पर नहीं पड़ा मंडी का असर, दर्ज रिकॉर्ड तोड़ सेल

Datsun Go और Go प्लस का CVT वर्जन लांच, जाने

युवा दिलो की धड़कन इस मोटरसाइकिल के प्रोडक्शन पर लगा ताला, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -