Bajaj Chetak स्कूटर कई भारतीय ग्राहकों का है पहली पंसद, नए अवतार में होगा पेश
Bajaj Chetak स्कूटर कई भारतीय ग्राहकों का है पहली पंसद, नए अवतार में होगा पेश
Share:

हमारा बजाज फिर से भारतीय बाजार में दस्तक देने वाला है. हम उसी स्कूटर की बात कर रहे हैं जो लंबे समय से सड़कों पर राज कर चुका है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी अपने बजाज चेतक (Bajaj Chetak) को फिर से लॉन्च कर सकती है. इस बार इस स्कूटर में बाजार के ट्रेंड के अनुसार ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उतारा जा सकता है. बता दें, बजाज ने अपने स्कूटर ब्रांड चेतक की रजिस्ट्रेशन कराई थी और तभी से ही बाजार में इसके आने की संभावना बढ़ गई थी. खबरें ऐसी भी आ रही हैं कि कंपनी इसे इलेक्ट्रिक अवतार में भी लॉन्च कर सकती है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

BMW ने अपनी इन बाइकों को किया रिकॉल, भारत से हुई थी एक्सपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बजाज चेतक इलेक्ट्रिक अवतार में आएगा या नहीं, इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. हालांकि, इसके स्टाइलिंग को कंपनी काफी हद तक पुराने स्कूटर जैसी ही रख सकती है, जिससे रेट्रो लुक की याद दिलाएगा. इसमें चौड़े फ्रंट एप्रन, कर्व साइड पैनल और बड़े रियर व्यू मिरर के साथ पूरा लुक दमदार होगा. हालांकि, कंपनी इसमें एलॉय व्हील के अलावा फ्रंट व रियर में डिस्क ब्रेक और LED हेडलैंप व टेल लाइट का भी इस्तेमाल कर सकती है.बाजार में स्कूटरों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए बजाज इस सेगमेंट में बाजी मारने की पूरी कोशिश कर रहा है. कंपनी स्कूटर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ आ रही है. बता दें, चेतक को बजाज ऑटो के इलेक्ट्रिक डिविजन बजाज अर्बनाइट के जरिए बाजार में लॉन्च किया जाएगा. देश की सड़कों पर बजाज अर्बनाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. ऐसी संभावना है कि कंपनी इसे सितंबर महीने में लॉन्च कर सकती है.

Bajaj Pulsar 125 Neon से TVS Radeon कितनी अलग, जानिए तुलना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वर्ष 2006 में राहुल बजाज के बेटे राजीव बजाज ने बजाज ऑटो की कमान संभाली थी और उस दौरान बजाज द्वारा स्कूटर के निर्माण को पूरी तरह बंद कर दिया गया और सिर्फ मोटरसाइकिल पर ही फोकस किया गया. बाजार में होंडा, हीरो और TVS जैसी कंपनियों के गियरलेस स्कूटर आने के बाद चेतक का प्रोडक्शन बंद कर दिया गया, क्योंकि उस समय इसकी लोकप्रियता घटती जा रही थी. वैसे भी ऑटो सेक्टर में इन दिनों मोटरसाइकिल की डिमांड में काफी कमी आ रही है और स्कूटर की डिमांड बढ़ती जा रही है, ऐसे में अगर बजाज अपना चेतक स्कूटर उतारता है, तो उसके लिए यह एक अच्छा कदम हो सकता है.

TVS Apache RTR से Bajaj Pulsar 125 Neon कितनी है दमदार, चुने अपने सपनो बाइक

Bajaj Pulsar 125 Neon से Bajaj Pulsar 150 Neon कितनी अलग, ये है तुलना

अगस्त के महीने में लॉन्च हुई ये पावरफुल बाइक, जानिए क्या है अलग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -