बजाज ऑटो प्रमुख 'राहुल बजाज' ने इस कारण मोदी सरकार पर साधा निशाना
बजाज ऑटो प्रमुख 'राहुल बजाज' ने इस कारण मोदी सरकार पर साधा निशाना
Share:

मोदी सरकार पर बजाज ऑटो के चेयरमैन राहुल बजाज ने निशाना साधा है.सोमवार को कंपनी की आम वार्षिक बैठक में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए राहुल बजाज ने मोदी सरकार से कई असहज सवाल किए. इससे पहले बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने इंटर्नल कंबश्चन इंजन पर पूरी तरह पाबंदी लगाने को लेकर कहा था कि यह कोई चाय की दुकान नहीं है कि एक रात में खोलकर बंद कर दें. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

इन स्टाइलिश बाइक का कोई नही है मुकाबला, ग्राहकों की बीच है पहली पंसद

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अपनी सादगी के प्रसिद्ध 81 वर्षीय राहुल बजाज ने सरकार ने ऑटो सेक्टर में पिछले आठ महीनों के दौरान बिक्री में आ रही गिरावट से पैदा हुए मुश्किल हालातों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि कोई मांग नहीं है और कोई निजी निवेश भी नहीं है, तो ऐसे में विकास कहां से आएगा? उन्होंने आगे कहा कि यह स्वर्ग से नहीं गिरता है. ऑटो सेक्टर बेहद मुश्किल हालात से गुजर रहा है. कार, कमर्शियल व्हीकल्स और टूव्हीलर्स सभी बेहद मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं.हालिया जारी आंकड़े बजाज के रुख की पुष्टि करते हैं कि जून में पैसेंजर व्हीकल्स की बिक्री में 24 फीसदी की गिरावट हुई है, जबकि पिछले साल जून में यह दर 12 फीसदी थी. उन्होंने कहा कि सरकार कह भी रही है और नहीं भी कह रही है, लेकिन आईएमएफ और वर्ल्ड बैंक के आंकड़े स्पष्ट दर्शाते हैं कि पिछले तीन-चार सालों में विकास में कमी आई है. बाकी सरकारों की तरह वे अपना हंसता हुआ चेहरा दिखाना चाहते हैं, लेकिन सच्चाई यही है. 

TVS की इस धांसू बाइक का नही है कोई मुकाबला, Royal Enfield को मिलेगी कड़ी चुनौती  

ऑटो सेक्टर को सबसे ज्यादा चोट भारत में मौजूदा वक्त में छाई मंदी की वजह से पहुंच रही है. साल 2000-01 के बाद से जून की तिमाही में बिक्री में जबरदस्त गिरावट हुई है. खपत में कमी आने के चलते सभी बड़े मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर्स को चोट पहुंची है, वहीं मानसून की कमी इस प्रवृत्ति को और भी अधिक बढ़ा सकती है.इससे पहले बजट पेश होने के बाद बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने कहा था कि इलेक्ट्रिक वाहनों को चरणबद्ध तरीके से ही अपनाया जा सकता है. वहीं इंटरनल कंबश्चन इंजन पर पूरी तरह से रोक लगाने के सरकार के बयान पर उन्होंने कहा था कि जब आप 2.5 करोड़ टू-व्हीलर्स और थ्री-व्हीलर्स बना रहे होते हैं तो यह बदलाव चरणबद्ध तरीके से ही संभव हो सकता है. यह बदलाव रातोरात करना असंभव है और यह कोई चाय की दुकान नहीं है कि एक रात में खोलकर बंद कर दें.

अगर अपने बच्चे को नही पहनाया हेलमेट तो, मां-बाप का कटेगा चालान

Bajaj Dominar 400 : कंपनी ने बाइक के बढ़ाए दाम, ये है नई कीमतSteelbird : ये

हेलमेट सिर को रखेगा ठंडा, रोशिनी के मुताबिक बदलेगा रंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -