इन 3 तरीकों से आसानी से बना सकते हैं स्वादिष्ट बैंगन का भरता
इन 3 तरीकों से आसानी से बना सकते हैं स्वादिष्ट बैंगन का भरता
Share:

बैंगन खाना बहुत कम लोगों को पसंद होता है लेकिन इसका भरता लोग बड़े चाव से खाते हैं। भरता खाना लोग पसंद करते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं भरता बनाने के तीन सबसे अच्छे तरीके।

रोस्टेड बैंगन का भरता- अधिकतर लोग इसी तरह से बैंगन का भरता बनाना पसंद करते हैं जैसे हम आपको बताने जा रहे हैं। यह बैंगन का भरता बनाने का सबसे फेमस तरीका है। इस तरह से भरता बनाने के लिए सबसे पहले बैंगन को भूनकर अलग रख लें। इसके बाद प्याज, टमाटर और मसालों को भूनकर मिश्रण तैयार करें। बाद में इसमें रोस्टेड बैंगन का छिलका उताकर मैश करके तैयार मिश्रण के साथ मिक्स करते हुए कुछ देर पकाएं। अब इसका स्मोकी फलेवर सब्जी का स्वाद बढ़ाता है जो लोगों को काफी पसंद आता है।

स्टीम बैंगन का भरता- आप बैंगन का भरता बनाने के इस दूसरे तरीके को भी अपना सकते हैं। इस तरीके को अपनाने के लिए बैंगन को हल्का सा उबालकर उसका छिलका निकालने के बाद उसे मसालों के साथ मिलाकर पकाएं। इस तरह से तैयार किया हुआ भरता भी खाने में बेहद स्वादिष्ट होता है।

काटकर बनाया हुआ बैंगन का भरता- भरता तैयार करने का यह काफी आसान तरीका है। जी हाँ और इस तरह से बैंगन का भरता बनाने के लिए आपको सबसे पहले बैंगन को टुकड़ों में काटकर कढ़ाही में गर्म किए हुए तेल में भून लें। अब इसके बाद प्याज और कुछ देर बाद टमाटर डालकर लगातार चलाते रहें। अब बैंगन नरम होने पर उन्हें हल्के हाथ से मैश करें और इसमें स्वादानुसार मसाले और नमक डालकर अच्छी तरह मिलाएं। लीजिये आपका टेस्टी भरता बनकर तैयार है।

आज घरवालों को बनाकर खिलाये सतरंगी सब्जी, खाने वाले करेंगे तारीफ

बारिश में मेहमानों के लिए खास बनाए राजमा पुलाव

सावन में पोहे से घर पर झटपट बनाएं टेस्टी वाली नमकीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -