लोकसभा चुनाव: बीजद को छोड़ भाजपा में शामिल हुए बैजयंत पांडा और बलभद्र माझी को मिला टिकट
लोकसभा चुनाव: बीजद को छोड़ भाजपा में शामिल हुए बैजयंत पांडा और बलभद्र माझी को मिला टिकट
Share:

भुवनेश्वर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को ओडिशा में 21 लोकसभा सीटों में से 10 सीटों पर अपने प्रत्याशी के नामों का ऐलान कर दिया है. वहीं 147 विधानसभा सीटों में से 99 सीटों पर अपने उम्मीदवार के नामों की घोषणा कर दी है. भाजपा ने 2014 में बीजू जनता दल (बीजद) के टिकट पर चुनाव जीतने वाले बालभद्र माझी और बैजयंत पांडा को प्रत्याशी बनाया है. 

लोकसभा चुनाव: काशी से हुंकार भरेंगे पीएम मोदी, दूसरी सीट पर संशय बरक़रार

ये दोनों नेता इस महीने की शुरआत में भाजपा में शामिल हुए थे. पांडा को केंद्रपाड़ा से उम्मीदवार बनाया गया है, तो वहीं माझी नबरंगपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही पार्टी ने केंद्रीय जनजातीय मंत्री जुअल ओराम को सुरंदगढ़ लोकसभा सीट से फिर से उम्मीदवार बनाया है. ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनावों के चार चरणों में एक साथ मतदान होंगे. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को होगी. भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की नई दिल्ली में हुई बैठक के बाद भाजपा ने लिस्ट जारी की है. भाजपा ने उन कई प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है, जो सीएम नवीन पटनायक की अध्यक्षता वाली बीजद या कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे.

राहुल गांधी के नज़दीकी सैम पित्रोदा ने माँगा एयर स्ट्राइक का सबूत, दिया विवादित बयान

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा ने 185 नामों के साथ प्रत्याशी की पहली सूची जारी कर दी है. भाजपा ने पहली लिस्ट में 20 प्रदेशों के  185 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. भाजपा की जारी सूची में एक बड़ा उलटफेर सामने आया है. गांधीनगर से लाल कृष्ण आडवाणी के स्थान पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ेंगे. आपको बता दें कि 91 वर्ष के आडवाणी गांधीनगर से 6 बार सांसद रह चुके हैं.

खबरें और भी:-

पाकिस्तान में भी दिखी होली की मस्ती, जमकर उड़ा अबीर और गुलाल

कर्नाटक: कांग्रेस नेता के विवादित बोल, कहा मैं पुरुषों के साथ नहीं सोता....

गोलन पहाड़ी को लेकर डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा बयान, इजरायली पीएम ने कहा 'शुक्रिया'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -