बसपा ने जारी की 54 प्रत्याशियों की नई सूची, सीएम योगी के खिलाफ इस नेता को दिया टिकट
बसपा ने जारी की 54 प्रत्याशियों की नई सूची, सीएम योगी के खिलाफ इस नेता को दिया टिकट
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. बसपा ने 54 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं. मायावती ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर शहर सीट से ख्वाजा शमसुद्दीन को उम्मीदवार बनाया है.बसपा की इस सूची में गोरखपुर के साथ ही कुशीनगर, देवरिया, बलिया, अंबेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और बस्ती जिले की विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. 

 

पार्टी ने संत कबीर नगर, महराजगंज और बलिया जिले की सीटों के लिए भी प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. बसपा ने अंबेडकरनगर जिले की कटेहरी सीट से प्रतीक पाण्डेय और टांडा सीट से शबाना खातून को टिकट दिया है.वहीं, गोरखपुर की कैम्पियरगंज विधानसभा सीट से चंद्रप्रकाश निषाद, पिपराइच से दीपक अग्रवाल, गोरखपुर ग्रामीण सीट से दारा सिंह निषाद को चुनावी मैदान में उतारा है. बसपा ने सहजनवा से अंजू सिंह, खजनी सुरक्षित सीट से विद्यासागर, चौरी-चौरा से वीरेंद्र पाण्डेय को प्रत्याशी घोषित किया है. बांसगांव से राम नयन आजाद और चिल्लूपार सीट से राजेंद्र सिंह चुनाव लड़ेंगे. 

बता दें कि गोरखपुर, देवरिया और बलिया सहित जिन जिलों की 54 विधानसभा सीटों के लिए बसपा ने प्रत्याशी घोषित किए हैं, उन सीटों पर यूपी चुनाव के छठे चरण में वोटिंग होनी है. इन सीटों के लिए 3 मार्च को मतदान होगा. चुनाव के परिणाम 10 मार्च को मतगणना के बाद आने हैं. 

सुप्रीम कोर्ट की जांच में सहयोग क्यों नहीं कर रहे Pegasus से जासूसी का आरोप लगाने वाले ?

'हिन्दुओं को ख़त्म करना है..', दिल्ली में दंगे नहीं साजिश हुई थी.. सामने आए गवाहों के बयान

'साईकिल का बटन दबाना है, नया पाकिस्तान बनाना है..', सपा की रैली में देशविरोधी नारे क्यों ? Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -