यूपी के चुनावी दंगल में उतरा 'हाथी', BSP ने जारी की 53 उम्मीदवारों की पहली सूची, यहां देखें पूरी लिस्ट

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने राज्य के पहले चरण के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने विशेष कर पहले चरण के प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी की है. पार्टी ने पश्चिमी यूपी की 58 विधानसभा की सीट में से 53 विधानसभा की सीटों पर उम्मदवारों के नामों का ऐलान किया है.

 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले चरण की वोटिंग होना है. पहले चरण की वोटिंग के लिए अब महीना भर से भी कम वक़्त रह गया है. यदि, पहले चरण की बड़ी सीटों की बात करें तो BSP ने चर्चित सीट कैराना से राजेंद्र सिंह उपाध्याय और बुढ़ाना से मो. अनीश को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, नोएडा से कृपाराम शर्मा को मैदान में उतारा है. अलीगढ़ से बसपा ने रजिया खान को उम्मीदवार बनाया है.

 

भीम आर्मी से हो सकता है बसपा का गठबंधन :-

बसपा की ही तरह दलितों के मुद्दों पर राजनीति करने वाली चंद्रशेखर रावण की भीम आर्मी और मायावती की पार्टी के बीच गठबंधन हो सकता है. दरअसल, ऐसा इसलिए क्योंकि अखिलेश यादव ने भीम आर्मी को झटका देते हुए उनसे गठजोड़ करने से मना कर दिया है. ऐसे में माना जा रहा है कि चंद्रशेखर बसपा के पास जा सकते हैं, या फिर अकेले चुनाव में उतर सकते हैं. 

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -