यूपी चुनाव को लेकर एक्शन मोड में आई बसपा, लखनऊ समेत 6 जगहों के जिलाध्यक्ष बदले
यूपी चुनाव को लेकर एक्शन मोड में आई बसपा, लखनऊ समेत 6 जगहों के जिलाध्यक्ष बदले
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) भी सक्रीय हो गई है. पार्टी ने लखनऊ सहित 6 जिलों के जिलाध्यक्ष बदल दिए हैं. बताया जा रहा है कि लखनऊ मंडल की सेक्टर टीम में 6 नए लोगों को जगह दी गई है. बता दें कि जनवरी में मायावती ने घोषणा करते हुए कहा था कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बसपा किसी भी सियासी दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी. पार्टी अपने दम पर तामम विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी.

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) और बसपा ने गठजोड़ किया था. इस चुनाव के दौरान मायावती और अखिलेश एक मंच पर आकर मोदी लहर को रोकने का प्रयास कर रहे थे. इस गठबंधन का सबसे अधिक लाभ मायावती को हुआ. 2014 के चुनाव में एक भी सीट नहीं जीतने वाली बसपा ने 2019 में 10 सीटों पर कब्ज़ा जमाया था. वहीं, सपा 2014 की ही तरह 2019 में भी 5 सीट पर सिमटकर रह गई थी. 

वहीं, भाजपा में भी यूपी चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है. मंगलवार को भाजपा में संगठन और सरकार में बदलाव की अटकलों के बीच राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष ने पार्टी के नेताओं से मुलाकात की. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए यह मुलाकात कई मायनों में अहम मानी जा रही है. किन्तु सबसे बड़ी बात है कि पहली बार ऐसा हो रहा है कि पार्टी का राष्ट्रीय संगठन प्रदेश के प्रत्येक मंत्री को अलग-अलग बिठाकर आधा-आधा घंटे बात कर रहा है.

सिंगापुर में जल्द ही शुरू होगा स्कूली बच्चों का कोरोना टीकाकरण

रद्द होगी 12वीं की परीक्षा या नहीं? प्रधानमंत्री मोदी की अहम बैठक के बाद होगा फैसला

अलापन बंद्योपाध्याय को 2.5 लाख वेतन देंगी ममता ! TMC सरकार पर शुभेंदु ने लगाए गंभीर आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -