आज दिल्ली में बहुजन हुंकार रैली निकालेंगे चंद्रशेखर, कांशीराम की बहन हो सकती है शामिल

आज दिल्ली में बहुजन हुंकार रैली निकालेंगे चंद्रशेखर, कांशीराम की बहन हो सकती है शामिल

नई दिल्ली: पश्चिम उत्तर प्रदेश में दलित युवाओं के बीच तेजी से अपना वर्चस्व बनाने वाले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद शुक्रवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर हुंकार भरने वाले हैं. शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) संस्थापक कांशीराम की जयंती है. बताया जा रहा है कि इस रैली में कांशीराम की बहन भी हिस्सा ले सकती हैं. अगर ऐसा होता है तो चंद्रशेखर रावण और मायावती के मध्य दलितों की राजनीति करने के मसले पर रस्साकशी बढ़ सकती है. 

मध्य प्रदेश में कांग्रेस-जयस में खटास, चुनाव में भाजपा को मिल सकता है लाभ

उल्लेखनीय है कि मायावती, कांशीराम की सियासत को आगे बढ़ाने का दावा करती रही हैं. गुरुवार को मेरठ जिले के आनंद हॉस्पिटल से छुट्टी मिलने के बाद चंद्रशेखर दिल्ली के लिए निकल गए थे. भीम आर्मी चीफ ने गुरुवार को ही मेरठ से घोषणा कर दी थी कि वो शुक्रवार को दिल्ली में बहुजन हुंकार रैली में हर हाल में हिस्सा लेंगे. संगठन का दावा है कि ये उनकी अब तक की सबसे बड़ी रैली होगी. चंद्रशेखर के जेल से रहिए होने के बाद यह पहली बड़ी रैली होने वाली है.

चारा घोटाला: जमानत के लिए छटपटा रहे लालू, आज सुप्रीम कोर्ट करेगी सुनवाई

आपको बता दें कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने सोमवार को बहुजन हुंकार रैली का आगाज़ किया था. ये यात्रा रविदास छात्रावास से शुरू होनी थी, किन्तु आचार संहिता लागू होने के कारण यात्रा की इजाजत नहीं दी गई. इसके बाद भी भीम आर्मी ने बहुजन हुंकार रैली का आगाज किया किन्तु मंगलवार को प्रशासन द्वारा उनकी रैली को देवबंद में रैली को रोक दिया था. 

खबरें और भी:-

न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुई गोलीबारी से कई लोगों की मौत, बाल-बाल बची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

लोकसभा चुनाव: निलंबित IPS अधिकारी पंकज चौधरी ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर पर बोले ट्रम्प, मुझे कोई जल्दबाज़ी नहीं