पाकिस्तान: बहरिया यूनिवर्सिटी का अजीब फरमान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की बाहरिया यूनिवर्सिटी एक अजीबो-गरीब फरमान जारी करके विवादों में आ गई है, यूनिवर्सिटी ने नया नियम बनाया है, जिसके तहत यूनिवर्सिटी के सभी छात्र-छात्राओं के बीच 6 इंच की दुरी बनाए रखना जरुरी है. यूनिवर्सिटी के इस फरमान का सोशल मीडिया पर ख़ासा मज़ाक बन रहा है, लेकिन यूनिवर्सिटी अपने नियम को जायज़ ठहराने में लगी हुई है.

यूनिवर्सिटी में लगे नोटिस एक मुताबिक. कैंपस में रहते हुए  छात्र-छात्राओं को 6 इंच की दुरी बनाए रकना अनिवार्य है. साथी ही नोटिस में नियम का पालन न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी गई है. ये नियम कराची, लाहौर और इस्लामाबाद की यूनिवर्सिटी सम्पूद में भी लागू होगा. यूनिवर्सिटी ने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि 6 इंच की दुरी कोई वास्तविक पैमाना नहीं है, इसका आशय मात्र छात्र-छात्राओं के बीच थोड़ी दुरी बनाए रखने के लिए यह नियम बनाया गया है.

वहीं पाकिस्तान में भी यूनिवर्सिटी के इस कदम की कड़ी आलोचना हो रही है, ऑल पाकिस्‍तान यूनिवर्सिटीज अकेडमिक स्‍टाफ एसोसिएशन फेडरेशन (FAPUASA) ने बाहरिया यूनिवर्सिटी को खत लिखकर इस नियम को वापस लेने को कहा है. वही, नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ मॉर्डन लैंग्वेजेज के लेक्चरर ताहिर मलिक ने कहा, 'छह इंच की दूरी बनाना मेरी समझ से बाहर है. यूनिवर्सिटी कैसे छह इंच की दूरी नापेगा. हालाँकि यूनिवर्सिटी की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं दिया गया है. 

पाक हाफिज सईद को कही और शिफ्ट कर दे -चीन

ISI का जासूस हिरासत में

जम्मू कश्मीर: वादियों में धमाकों के बीच पलायन दसवें दिन भी जारी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -