बहरीन राज्य के बयान ने मचाया बवाल

बहरीन देश ने हाल ही में चौंकाने वाले बयान दिए। बहरीन ने सोमवार को कहा कि इसने इस साल की शुरुआत में ईरान द्वारा समर्थित आतंकवादियों द्वारा एक भूखंड को तोड़ दिया गया था, जो कि अमेरिकी नौसेना की 5 वीं फ्लीट का घर है। यह बयान सऊदी राज्य टेलीविजन और बहरीन के स्थानीय अखबार द्वारा बताए जाने के कुछ घंटों बाद आया है कि द्वीप राज्य ने इजरायल के साथ शर्तों को सामान्य करने के कुछ ही दिनों बाद रविवार रात को अपनी रिपोर्ट में यह साजिश नई थी। बहरीन के सरकारी अधिकारी, जो नियमित रूप से ईरान द्वारा समर्थित आतंकवादियों द्वारा भूखंडों को तोड़ने का दावा करते हैं, ने भ्रम की स्थिति पर एक प्रमुख दैनिक से टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया।

प्लॉट का विवरण सार्वजनिक रूप से ईरान और अमेरिका के बीच तनाव के रूप में सामने आया था जब ट्रम्प सरकार ने अपने परमाणु कार्यक्रम को लेकर तेहरान पर सभी संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंधों को फिर से लागू करने का दावा किया था, कुछ अन्य विश्व शक्तियों द्वारा विरोध किया गया था। आतंकवादियों ने जनवरी में ईरानी जनरल क़ासिम सुलेमानी की हत्या करने वाले अमेरिकी ड्रोन हमले का बदला लेने के लिए ईरान के अर्धसैनिक क्रांति रक्षक गार्ड में अपने सहयोगियों द्वारा कई धमकियां दी।

संयुक्त राष्ट्र के लिए ईरान के मिशन ने तेहरान के बहरीन के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया "केवल एक और उदाहरण है, जो पूर्ववर्ती और झूठे आरोपों की लंबी लाइन में है, सच्चाई में कोई आधार नहीं है।" मिशन के प्रवक्ता अलिर्ज़ा मिर्लिफी ने एक प्रमुख दैनिक रिपोर्ट में कहा, "ऐसा प्रतीत होता है कि अमेरिका और इस क्षेत्र में उसके ग्राहक राज्यों द्वारा ईरान को कोसने की कोई सीमा नहीं है, जो अपने हालिया विश्वासघात से ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं।"

जानिए हांगकांग के पहले कैनबिस कैफे से जुड़ी हैरान करने वाली बातें

भारत ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए इस राज्य को दी सहायता

अमेरिकी राष्ट्रपति का बयान, कहा- कोरोना के टीके अमेरिकियों के लिए होंगे उपलब्ध

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -