बैडवेल उपचुनाव: 30 अक्टूबर को मतदान और नवंबर में होगी मतगणना
बैडवेल उपचुनाव: 30 अक्टूबर को मतदान और नवंबर में होगी मतगणना
Share:

बरवेल विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराने की अधिसूचना शुक्रवार को जारी कर दी गई है. चुनाव आयोग ने डिप्टी कलेक्टर केतन गर्ग को चुनाव के लिए रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया है। उम्मीदवारों द्वारा नामांकन जमा करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही कडप्पा जिले में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कहा कि कोविड प्रतिबंधों के तहत 1,000 से अधिक लोगों के साथ जनसभा नहीं होनी चाहिए।

अधिसूचना के मुताबिक आठ अक्टूबर को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख होगी, इसके बाद 11 तारीख को स्क्रूटनी होगी। 13 को नामांकन वापस लेने की समय सीमा तय की गई थी। इसके बाद 30 अक्टूबर को मतदान होगा और 2 नवंबर को मतगणना और परिणामों की घोषणा होगी।

बडवेलु निर्वाचन क्षेत्र में बडवेल, गोपावरम, अतलुरु, बी.वी. कोडुरु, पोरुमिला, काशीनायन और कलासापाडु मंडलों में 272 मतदान केंद्र हैं। इनमें से 1,06,650 पुरुष मतदाता थे और 1,06,069 महिला मतदाता थीं। हालांकि नए मतदाताओं की नई सूची जल्द ही जारी की जाएगी। मौजूदा विधायक वेंकट सुब्बैया का बीमारी के कारण निधन के बीच बडवेल सीट पर उपचुनाव होना है। वाईएसआरसीपी ने दिवंगत विधायक वेंकट सुब्बैया की पत्नी दसारी सुधा के रूप में उम्मीदवार घोषित किया है।

तालिबान कार्यवाहक सरकार का मंत्रालय करेगा पंजशीर नागरिकों की हत्या की रिपोर्ट की जांच

कमलनाथ-अरविंदर लवली ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

पंजाब में एक और बड़े बदलाव की तैयारी में कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -