बडवाह: अम्बेडकर जयंती पर बाबा साहब के अनुयाइयों का उमड़ा जन सैलाब
बडवाह: अम्बेडकर जयंती पर बाबा साहब के अनुयाइयों का उमड़ा जन सैलाब
Share:
आज बड़वाह मंडी प्रांगण में डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 127वीं जयंती पर्व को लेकर हजारो की तादात में उमड़ा जन सैलाब । सभी अम्बेडकर वादियो ने रैली के माध्यम से डोल-धमाकों एवं मांदल की थाप पर चल समारोह के माध्यम से बस स्टेंड बाबा साहेब की प्रतिमा पर पहुचे ।
 
समस्त पदाधिकारियों ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया इस दौरान महिलाओं ने भी अपनी भूमिका निभाई और वहां से सभी महिला, पुरुषों ने नगर के मुख्य मार्गो से चल समारोह निकाला जय भीम के नारों से सारा नगर गूंज उठा तत्पश्चात वापस मंडी प्रांगण पहुचकर सभा का कार्यक्रम प्रारम्भ किया जिसमें कार्यक्रम की शुरुआत सोलंकी मेडम ने कि  महिला वक्ताओं में सुसीला देवी दीदी सचिव विजन ऑफ बाबा साहब एशोसिएशन  समाज मे महिलाओं एवं बच्चों को संविधान ज्यादा से ज्यादा पढ़ाये। 
 

सुनीता तटवारे ने सवित्री बाई के विचारों पर महिलाओं को चलने को कहा।  रमा पांचाल ने कहा समाज को सही सन्देश देते हुये  कि बाबा साहेब अम्बेडकर विश्व में ज्ञान के प्रतीक, भारतीय विधिवेत्ता, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक एवं शोषितो, पीड़ितो के लिए भगवान थे जिन्होंने भारत देश का संविधान लिखकर हमारे भाग्य के द्वार खोल दिए । इसलिए हमें हमारे संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करने के लिए संगठित रहना है और संघर्ष करना है । 

कार्यक्रम में  अम्बेडकर पेरियार मिशन के संयोजक यशवंत मंसोरे, जनपद सदस्य द्वारका प्रसाद सिटोले, दासफी संघठन के जिलाध्यक्ष सावन यादव, सौरभ सावले, महेश रंसोरे, मुंडा संगठन से रफ़ीक मुंडा, जयस प्रभारी चेतन मण्डलोई, लोकेश कोचले, आयूष मंसोरे, कार्यक्रम में  मौजूद थे। 

बाबा साहब जयंती: सिर्फ दलितों के नहीं सभी शोषित तबकों के नेता थे साहब

फिर 'भगवा' राजनीति के शिकार हुए बाबा साहब अम्बेडकर

टूटती मूर्तियों के बीच अब बन्दुक के लिए लाइसेंस



 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -