इस राज्य में जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने दी चेतावनी

पटना: शुक्रवार को मौसम विभाग ने बिहार के 26 जिलों में वज्रपात और मेघगर्जन का अलर्ट जारी किया है। राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, बेगूसराय, समस्तीपुर, छपरा, गया सहित अन्य स्थानों पर ठनका गिरने की आशंका है। वहीं, कैमूर और बक्सर जिले में भारी वर्षा की चेतावनी जारी हुई है। लोगों से सावधान रहने के लिए कहा गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, शिवहर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली, पटना, नालंदा, जहानाबाद, बेगूसराय, लखीसराय, शेखपुरा, नवादा, गया, औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर, बक्सर, भोजपुर, सारण, सीवान, गोपालगंज एवं अरवल जिले में कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गिर सकती है।

वही इस बीच लोगों से खराब मौसम में पक्के घरों की शरण लेने तथा वृक्ष या खंभे के नीचे नहीं खड़े रहने की अपील की गई है। इसके अतिरिक्त भभुआ और बक्सर के कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा हो सकती है। हालांकि पूर्वी बिहार में मौसम सामान्य रहने के आसार हैं। पटना मौसम केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार, सूबे में 25 तारीख से वर्षा संबंधी गतिविधियां कम हो जाएंगी। 27 सितंबर तक मौसम सामान्य रहेगा। हालांकि मॉनसून की विदाई की दिनांक अभी नहीं आई है। बता दे कि देश के कुछ हिस्सों से मॉनसून की विदाई हो चुकी है। हालाँकि, अब भी देश के कुछ राज्य ऐसे हैं, जहां मॉनसून की विदाई से पहले झमाझम वर्षा हो रही है। उत्तर प्रदेश में निरंतर हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में आम जन-जीवन बेहाल हो गया है। 

कट्टरपंथी संगठन PFI के समर्थन में 'कांग्रेस' ने रोक दी अपनी भारत जोड़ो यात्रा ?

सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में पत्रकारों ने पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

लाखों का चंदा, पर हिंदी भी नहीं पढ़ पाया 6ठी कक्षा का बच्चा.., मदरसों की पढ़ाई की खुल रही पोल

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -