MP के कई शहरों में आज जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने दी चेतावनी
MP के कई शहरों में आज जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने दी चेतावनी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में बृहस्पतिवार को दक्षिण पश्चिम मानसून ने दस्तक दे दी है। मानसून ने राज्य के दक्षिणी भाग से प्रवेश किया, जिसके चलते कई जगहों पर तेज बारिश हुयी। राजधानी भोपाल में भी अगले 2 से 3 दिनों में मानसून के दस्तक देने की संभावना है, जिसकी वजह से  अच्छी वर्षा के आसार व्यक्त किए जा रहे हैं। 

मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के सीनियर एक्सपर्ट डॉ पीके साहा ने कहा कि दक्षिण पश्चिम मानसून ने महाराष्ट्र के रास्ते राज्य के दक्षिण भाग से प्रवेश किया। इसके चलते बैतूल, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, खंडवा समेत कुछ अन्य जगहों पर वर्षा हुई है। उन्होंने कहा कि इन जगहों को मानसून ने कवर कर लिया है तथा अब यह आगे की तरफ बढ़ रहा है। हालांकि अभी इसकी गति धीमी है, किन्तु 2 से 3 दिनों में इसके राजधानी भोपाल में पहुंचने का अनुमान है, जिसके चलते अच्छी वर्षा के आसार नजर आ रहे हैं। 

वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ साहा ने बताया, राज्य के सागर एवं जबलपुर संभागों के जिलों में अनेक जगहों पर वर्षा या गरज चमक के हालात बन सकते है। वहीं रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में भी कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है। प्रदेश के उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, पन्ना, दमोह, सागर एवं छतरपुर जिले में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं। इन जगहों पर अल्पकालिक तेज हवा की संभावना है। इसी प्रकार से भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल, रीवा संभागों के जिलों के अलावा अनूपपुर, शहडोल, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, टीकमगढ़ एवं निवाड़ी जिले में गरज चमक के साथ बिजली चमकने या गिरने के अतिरिक्त अल्पकालिक तौर पर तेज हवाएं चल सकती है। 

दिल्ली-NCR में तेज बारिश से सुहाना हुआ मौसम, अगले 3-4 दिनों तक बरसेंगे मेघ

'जल्द होगी भर्तियां, तैयारी करें युवा..', अग्निपथ के विरोध के बीच राजनाथ सिंह का ऐलान

बिहार के बाद 'अग्निपथ स्कीम' की आग में जला इंदौर, युवाओं ने रोकी ट्रैन और पुलिस पर फेंके पत्थर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -