शीर्ष आठ बैडमिंटन खिलाड़ियों का टूर्नामेंट वर्ल्ड टूर फाइनल्स बुधवार से
शीर्ष आठ बैडमिंटन खिलाड़ियों का टूर्नामेंट वर्ल्ड टूर फाइनल्स बुधवार से
Share:

 

शीर्ष आठ बैडमिंटन खिलाड़ियों का टूर्नामेंट वर्ल्ड टूर फाइनल्स बुधवार से होना है। यह बैडमिंटन में सत्र का आखिरी बड़ा टूर्नामेंट है। इसमें भारत की ओर से पीवी सिंधु और समीर वर्मा ने क्वालिफाई किया है। सिंधु दुबई में हुए पिछले सीजन में रनरअप रहीं थीं, जबकि समीर ने पहली बार क्वालिफाई किया है। सिंधु को छठी और समीर को सातवीं वरीयता मिली है। टूर्नामेंट की प्राइज मनी 15 लाख डॉलर है।

ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु को महिला सिंगल्स में कठिन ड्रॉ मिला है। उनके ग्रुप ए में वर्ल्ड नंबर 1 ताइवान की ताई जू यिंग, डिफेंडिंग चैम्पियन जापान की अकाने यामागुची और अमेरिका की झेंग बेईवेन हैं। सिंधु ने लगातार तीसरे साल टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई किया है।

बता दे सिंधु का यामागुची के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 9-4 है। हालांकि, यामागुची ने इस सीजन में 5 में से 4 बार सिंधु को हराया है। वहीं, ताई जू यिंग ने 23 साल की सिंधु को पिछले लगातार छह मैचों में हराया है, जबकि सिंधु और झेंग का करियर रिकॉर्ड 3-3 है।

सैयद मोदी टूर्नामेंट जीतकर क्वालिफाई करने वाले समीर के ग्रुप में वर्ल्ड नंबर 1 जापान के केंटो मोमोटा, इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो और थाईलैंड के केंटापोन वेंगचारोन हैं।वही जानकारी के मुताबिक हर ग्रुप से टॉप - 2 खिलाड़ी सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगे।

लखनऊ में होगी रणजी के रण की तैयारी, 14 और 22 दिसंबर से होंगे मुकाबले

पंत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड की दिग्गजों की बराबरी

रणजी ट्रॉफी में इस प्रदेश की टीम ने बनाया यह रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -