+

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने वर्ल्ड टूर खिताब जीता

Dec 16 2018 12:17 PM
बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने वर्ल्ड टूर खिताब जीता

ग्वांगझू: देश की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने एक बार फिर अपना और देश का नाम रौशन किया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारत की पीवी सिंधु ने रविवार को धमाकेदार प्रदर्शन कर जापान की नोजोमी ओकुहारा को बैडमिंटन टूर्नामेंट में हराकर वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब हासिल किया है। इसके साथ ही बता दें कि सिंधु ने वर्ष 2018 में खिताबी सूखे को समाप्त करते हुए सत्र के अंतिम टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। वे यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई।

कोहली की कप्तानी पारी, शानदार शतक से स्कोर बढ़ा

यहां बता दें कि देश की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने लगातार ही शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट को अपने नाम किया। इसके साथ ही बता दें कि दुनिया की छठे क्रम की सिंधु ने दूसरी वरीयता प्राप्त ओकुहारा को 21-19, 21-17 से हराया है। वहीं बता दें कि सिंधु ने मैच में शानदार शुरुआत कर एक समय 14-6 की बढ़त बना ली थी लेकिन इसके बाद जापानी खिलाड़ी ने जोरदार वापसी की। वहीं उन्होंने 12 में से 10 अंक जीते और 16-16 के स्कोर पर सिंधु की बराबरी कर ली। 

हॉकी विश्व कप: सडन डेथ में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पंहुचा नीदरलैंड्स

बता दें कि सिंधु ने इसके बाद फिर लय हासिल कर यह गेम 21-19 से जीता। पीवी सिंधु ने यह खिताबी मुकाबला 62 मिनट में जीता है। यहां बता दें कि सिंधु इससे पहले इस वर्ष पांच टूर्नामेंट्स के फाइनल में पहुंची थी लेकिन उन्हें हर बार ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं बता दें कि सिंधु इस साल जिन स्पर्धाओं के फाइनल में पराजित हुई, उनमें विश्व चैंपियनशिप, कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियाई गेम्स प्रमुख रूप से शामिल हैं।


खबरें और भी

विश्व टूर फाइनल्स: थाईलैंड की इंतानोन को हराकर फाइनल में पहुंची पी वी सिंधु

एशिया हॉटेस्ट मैन : दिग्गजों को पछाड़ कोहली फिर बनें 'विराट', मिला यह स्थान

ना चाहकर भी इन खिलाडियों ने बना लिया ऐसा रिकॉर्ड, जानकर शर्मसार हो जाएंगे आप