विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप : सेमीफाइनल में पहुंची सिंधू

Aug 04 2018 04:39 PM
विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप : सेमीफाइनल में पहुंची सिंधू

नई दिल्ली:  भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधू ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेम में हराकर विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्का कर लिया है. वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे पायदान पर मौजूद सिंधु और ओकुहारा के बीच यह मुकाबला 58 मिनट तक खेला गया. बता दें कि पिछले साल इसी टूर्नामेंट के फाइनल में सिंधु को ओकुहारा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. सिंधु ने साल 2013 और 2014 में इस टूनार्मेंट में कांस्य पदक भी अपने नाम किया था.

हॉकी वर्ल्डकप: भारतीय महिला टीम वर्ल्ड कप से बाहर

ओकुहारा ने सिंधु को पहले गेम में बहुत मेहनत करवाई , एक समय स्कोर 8-8 से बराबर था लेकिन पीवी सिंधू ने आक्रामकता दिखाई और गेम को 21-17 से अपने नाम किया. दूसरे गेम में ओकुहारा ने दमदार शुरुआत की और 4-0 की बढ़त बना ली. इस बार भी सिंधु ने शानदार वापसी की और स्कोर को 12-12 से बराबरी पर ला दिया. 

भारतीय ओलंपिक संघ ने जारी किये नए नियम

सिंधू ने ओकुहारा को 58 मिनट तक चले क्वार्टरफाइनल में 21-17, 21-19 से पराजित किया और अब वह सेमीफाइनल में दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी अकाने यामागुची के खिलाफ खेलेंगी. इससे पहले साइना नेहवाल एकतरफा क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दो बार की चैम्पियन कैरोलिना मारिन से सीधे गेम में हारकर यहाँ से बाहर हो चुकी है.

ख़बरें और भी...

IND vs ENG: मैच है नाजुक हालात पर, भारत 110/5

वर्ल्ड चैंपियनशिप: साइना नेहवाल हुई बाहर

कोहली ने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ तोड़ा 28 साल पुराना रिकॉर्ड

?