नेशनल मास्टर्स गेम्स 2020: बैडमिंटन में मनीषी सिंह ने जीता गोल्ड मेडल
नेशनल मास्टर्स गेम्स 2020: बैडमिंटन में मनीषी सिंह ने जीता गोल्ड मेडल
Share:

गुजरात में आयोजित तीसरे नेशनल मास्टर्स गेम्स 2020 में बैडमिंटन खिलाड़ी मनीषी सिंह ने गोल्ड मेडल समेत दो मेडल जीते हैं. बैडमिंटन की यह राष्ट्रीय प्रतिस्‍पर्धा गुजरात के वडोदरा में आयोजित की गई थी. राष्ट्रीय प्रतिस्‍पर्धा में शानदार प्रदर्शन से उन्होंने देशभर के प्रतिस्‍पर्धियों को मात दे दिया और एकल में चैंपियनशिप का तमगा अपने नाम कर लिया है. बात दे मनीषी सिंह ने विदेश की धरती पर भी अपनी खेल प्रतिभा साबित करते हुए दो मेडल जीते थे.

महिला एकल में जहां उन्होंने चैंपियनशिप जीतकर गोल्ड पर कब्जा किया, मिक्सड डबल्ड मुकाबले में कांस्य पदक हासिल किया है. छत्तीसगढ़ स्टेट चैपियनशिप से लेकर अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में अपने स्वर्णिम प्रदर्शन ने जीत के कई खिताब कायम कर चुकी होनहार बैडमिंटन खिलाड़ी मनीषी सिंह ने एक और कमाल कर दिखाया है. इस सफलता से उनके परिजन व खेलप्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ी है.

प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्‍व करते हुए युवा खिलाड़ी मनीषी ने दो पदक जीते. फिर एक बार चैंपियनशिप में विजेता का खिताब लेकर लौटी मनीषी ने कहा कि हर जीत के बाद उन्हें अगली चुनौती में जूझने का जो उत्साह मिलता है, वह अनमोल होता है. मनीषी ने फरवरी-मार्च 2019 को उत्तराखंड में आयोजित राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में नेशनल चैंपियन का तमगा हासिल किया था. आपको बता दें कि पिछले साल देहरादून नेशनल में चैंपियनशिप जीतकर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाली अगले चरण की प्रतियोगिता में मौका हासिल किया. सतत मेहनत और कड़े अभ्यास के जरिये बैडमिंटन जैसे कठिन व मशक्कत भरे खेल में खुद को साबित करने वाली होनहार युवा खिलाड़ी मनीषी सिंह भारत एल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड के कॉर्पोरेट अफेयर्स सह महाप्रबंक अमित सिंह की पत्नी हैं.

सरकार ने अर्जुन पुरस्कार विजेता और अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजों को शस्त्रों की संख्या में दी छूट

आरटीआई में हुआ बड़ा खुलासा, भारत का राष्ट्रीय खेल हॉकी नहीं है

खेलो इंडिया शीतकालीन खेलों की लद्दाख इस महीने करेगा मेजबानी, 1700 खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की उम्मीद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -