भारतीय बैडमिंटन संघ ने श्रीकांत का नाम खेल रत्न के लिए भेजा
भारतीय बैडमिंटन संघ ने श्रीकांत का नाम खेल रत्न के लिए भेजा
Share:

शुक्रवार को भारतीय बैडमिंटन संघ ने किदांबी श्रीकांत का नाम खेल रत्न पुरस्कार के लिए भेज दिया है. जिन्होंने एक टूर्नामेंट से बीच में से हटने के लिए माफ़ी भी मांग ली थी, जबकि अर्जुन पुरस्कार के लिए नाम नहीं भेजे जाने पर महासंघ की आलोचना करने वाले एच एस प्रणय को कारण बताओ नोटिस दिया है.

हालांकि श्रीकांत और प्रणय दोनों फरवरी में मनीला में एशियाई टीम चैम्पियनशिप का सेमीफाइनल में नहीं खेले थे. दोनों एक दूसरा टूर्नामेंट खेलने बार्सीलोना चले गए थे. भारत सेमीफाइनल हार गया था, लेकिन टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर रहा है आगरा अनुशासनात्मक आधार पर बैडमिंटन संघ ने दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत और 28वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय का नाम क्रमश: खेलरत्न और अर्जुन पुरस्कार के लिए नहीं भेजा है. श्रीकांत का आवेदन खेल मंत्रालय को बढ़ा दिया गया, लेकिन प्रणय को 15 दिन के भीतर महासंघ के खिलाफ की गई बयानबाजी पर जवाब देने को कहा है.

बता दें की इस संबंध में बैडमिंटन संघ ने एक बयान में कहा, 'श्रीकांत और प्रणय फरवरी में मनीला में एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप टीम को छोड़कर चले गए थे, जबकि उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए कहा गया था. इससे भारत की ऐतिहासिक पदक जीतने की उम्मीदों पर लगभग पानी फिर गया था. ' इसमें कहा गया, 'हमें श्रीकांत का ईमेल मिला है जिसने अपनी गलती मान ली है और भविष्य में दोबारा ऐसा नहीं करने का वादा किया है. उसकी प्रतिभा और उपलब्धियों को देखते हुए हमने उसका नाम राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए भेज दिया है. '

कोरोना काल में बदल गई है ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया, जानें पूरी डिटेल्स

वर्ल्ड कप 2019: वक़ार यूनुस ने खोला राज़, बताया भारत के हाथों क्यों हार गया 'पाक'

मैनचेस्टर सिटी ने शानदार जीत के साथ की वापसी, आर्सेनल को 3-0 से हराया 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -