बैडमिंटन संघ ने किया बड़ा एलान, कहा-  कोरोना के कहते घरों में ही रहें खिलाड़ी 

बैडमिंटन संघ ने किया बड़ा एलान, कहा-  कोरोना के कहते घरों में ही रहें खिलाड़ी 

दिनों दिन बढ़ रहा कोरोना का काहर आज पूरी दुनिया में मौत का साया बनता जाए रहा है. वहीँ इस वायरस की चपेट में आने से 18000 से अधिक लोगों की जाने ले चुका है. वहीं अब इस वायरस का असर धीरे-धीरे करके खेल जगत पर भी देखने को मिल रहा है. जिसके करना अब तक कई खेल भी रद्द्द किये जा चुके है.

रिपोर्टस के अनुसार भारतीय बैडमिंटन संघ ने अपने खिलाड़ियों और अधिकारियों से कोविड 19 के प्रकोप के बीच घरों में रहने और सकारात्मकता बनाये रखने का आग्रह किया है. कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अब तक दुनिया भर में 16000 लोग मारे जा चुके हैं जबकि संक्रमित लोगों की संख्या चार लाख के पार है. भारत में 500 पॉजीटिव मामले आए हैं और नौ लोग मारे जा चुके हैं.

जानकारी के लिए हम बता दें कि बाइ सचिव अजय सिंघानिया ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘पूरी दुनिया कोविड 19 से लड़ रही है. ऐसे में घरों में बंद रहना ही एकमात्र उपाय है.’ उन्होंने कहा, ‘हम अपने खिलाड़ियों, तकनीकी अधिकारियों और बैडमिंटन प्रशंसकों की सेहत को लेकर फिक्रमंद हैं. अपनी और अपने प्रियजनों की सुरक्षा के लिये घरों में ही रहें.’ विश्व बैडमिंटन महासंघ ने इस महामारी के कारण सारे टूर्नामेंट 12 अप्रैल तक स्थगित कर दिए हैं.

Hockey को लगा बड़ा झटका, कुछ दिनों के लिए टला मैच

खिलाड़ियों के लिए बड़ी खबर, अगले साल भी टोक्यो 2020 के नाम से ही होगा ओलंपिक का आयोजन

टोक्यो ओलंपिक: जापान की मेहनत हुई जाया, कोरोना की वजह से रद्द हुआ मैच