फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट साइना और श्रीकांत पहुंचे प्री क्वार्टर फाइनल में
फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट साइना और श्रीकांत पहुंचे प्री क्वार्टर फाइनल में
Share:

पेरिस: विश्वभर में प्रसिद्ध बैडमिंटन टूर्नामेंटों में फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट का अपना अलग ही महत्व है और इस टूर्नामेंट में वर्तमान में सभी देशों के खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे है। 23 अक्टूबर से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में जहां एक ओर सभी देशों के खिलाड़ियों में उत्साह है वहीं दूसरी ओर भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी भी अपने पूरे जोश और जुनून के साथ इसमें प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट में भारत की ओर से साइना, सिंधु और पुरूष वर्ग में श्रीकांत हैं जिन्होने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है।

कोहली का डबल धमाल, एक ही मैच में तोड़े सचिन के दो 'विराट' रिकॉर्ड

फ्रेंच ओपन में भारत की ओर से शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे दिन साइना नेहवाल के अलावा किदांबी श्रीकांत ने भी जीत दर्ज की है। जानकारी के अनुसार पी वी सिंधु पहले ही प्री क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना चुकी हैं। वहीं स्टार शटलर साइना नेहवाल ने फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में अपना हाल मैच जीतकर जगह बनाई। साइना ने 24 अक्टूबर को खेले गए पहले दौर के मुकाबले में जापान की साएना कावाकामी को हराया। इसके अलावा किदांबी श्रीकांत ने भी अपना मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। 

जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, बनेंगे कई रिकॉर्ड


 

गौरतलब है कि फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट में प्राय: सभी देशों के खिलाड़ियों का चयन होता है और इस टूर्नामेंट में भारत की ओर से खेल रही साइना ने अपने पहले मुकाबले में शुरूआत से ही मैच में पकड़ बना कर रखी थी। जिसके बाद साइना ने मात्र 37 मिनट में ही अपना मुकाबला जीता लिया। जानकारी के अनुसार वर्ल्ड नंबर-10 साइना नेहवाल पिछले हफ्ते डेनमार्क ओपन के फाइनल में पहुंची थीं और अब उन्होने अपना वही फॉर्म फ्रेंच ओपन में भी दिखाया है। साइना ने इस मुकाबले में जापानी खिलाड़ी कावाकामी को आसानी से हरा दिया, भारतीय शटलर साइना ने महिला सिंगल्स का यह मुकाबला 21-11, 21-11 से जीत लिया साथ ही किदांबी श्रीकांत ने भी पुरुष सिंगल्स में हांगकांग के वोंग विंग की विंसेट को मात दी है उन्होने विसेंट को 21-19, 21-13 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

 

खबरें और भी 

INDvsWI: रोमांचक मोड़ लेकर आखरी गेंद पर टाई हुआ मैच

मात्र 11 परियों में 1046 रन, अमला को पछाड़ कोहली बने नंबर वन

जेवलिन थ्रो में करियर बनाना चाहता था ये भारतीय तेज़ गेंदबाज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -