मलेशिया के खिलाड़ी ली जिया ने जीता ऑल इंग्लैंड ओपन पुरुष खिताब

रविवार को मलेशिया के 22 वर्षीय ली ज़ी जिया ने ऑल इंग्लैंड ओपन पुरुषों का खिताब जीता। इस मैच को जीतकर उन्होंने इतिहास रचा क्योंकि वह यह खिताब जीतने वाले पहले मलेशियाई बने थे। मैच में, वह शिखर मुकाबले में डेनमार्क के चैंपियन विक्टर एक्सेलसेन को हराता है। 

बता दें कि शुक्रवार को दुनिया के नंबर एक मोमाटा केंटो को हराने वाले ली ज़ी जिया ने एक घंटे और 14 मिनट तक चले रोमांचक मैच में एक्सलसेन को 30-29, 20-22, 21-9 से हराया। आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि ली ज़ी जिया के लिए जीत का मतलब यह भी था कि वह 2017 में ली चोंग वेई के बाद पहली मलेशियाई बन गई, जिसने खिताब जीता। एक्स ज़ेलेन के खिलाफ ली ज़ी जिया की गति मैच का मुख्य आकर्षण थी। वह अपने डगमगाते स्मैश के साथ बहादुरी से लड़े और डेनिश स्टार को निराश करने के लिए सभी सही कदम थे। 

Zii जिया के पास सीधे गेम में मैच जीतने का मौका था लेकिन तीसरे और निर्णायक सेट में अपने प्रतिद्वंद्वी को हराने में उसे ज्यादा देर नहीं लगी। उन्होंने अंतिम कुछ मिनटों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ बचाया क्योंकि उन्होंने एक्सलसेन को 21 अंकों की दौड़ में पूरी तरह से रोक दिया और अपने चार साल के शीर्षक सूखे को समाप्त कर दिया।

अलेक्जेंडर ज़ेरेव ने जीता मैक्सिकन ओपन 2021 फाइनल मैच

सेरेना विलियम्स और मियामी स्टेट ओपन से हुई बाहर

Ind Vs Eng: वनडे में रोहित-धवन करेंगे ओपनिंग, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -