भीगे बादाम के खाने के ये फायदे नहीं जानते होंगे आप
भीगे बादाम के खाने के ये फायदे नहीं जानते होंगे आप
Share:

अक्सर हम लोग सुनते आए है कि मेवा खाया करों, क्योंकि सभी को पता है ये बहुत फायदेमंद होता है इससे हमे बहुत से फायदे होते हैं,लेकिन आपको पता है मेवा में सबसे अच्छा बादाम होता है, बादाम का सेवन ब्लड प्रेशर, वजन बढ़ना, ब्लड शुगर और दिल के रोगों का खतरा कम करता है. आप चाहें तो बादाम को दूध के साथ, भिगो कर या रोस्ट करके भी खा सकते हैं. इसे खाने से दिमाग तेज, डायबिटीज कंट्रोल और हड्डियां भी मजबूत होती हैं.

पाचन बढाता है : बादाम को भिगोकर खाया जाता है तो यह आसानी से पच जाता है और पाचन को सही कर आपको स्वस्थ बनाता है.

प्रेगनेंसी के लिए अच्छा होता है : गर्भवती महिलाओं को भीगे बादाम का सेवन जरुर करना चाहिए क्योंकि इससे उन्हें और उनके होने वाले बच्चे को पूरा न्यूट्रीशन मिलता है जिससे दोनों स्वस्थ रहते हैं.

दिमाग स्वस्थ रहता है :  रोज सुबह सुबह 4 से 6 बादाम का सेवन करने से आपकी मेमोरी तेज़ होती है और आपका सेंट्रल नर्वस सिस्टम ठीक से काम करता है जिससे दिमाग स्वस्थ रहता है.

कोलेस्ट्राल को कम करता है : बादाम में मौजूद मोनोअनसैचुरेटेड फैटी एसिड और विटामिन E की वजह से यह शरीर में मौजूद कोलेस्ट्राल को कम करता है और ब्लड में गुड कोलेस्ट्राल की मात्रा को को बढाता है.

हार्ट के लिए अच्छा होता है : भीगे बादाम में मौजूद प्रोटीन, पोटैशियम और मैग्नीशियम हार्ट को स्वस्थ रखने के लिए जरुरी होते हैं. यह हार्ट की खतरनाक बीमारियों को भी दूर करता है.

क्या आप भी पीते हैं कम पानी, ये हो सकती हैं बीमारियां

सिर्फ संतरा ही नहीं, ये चीज़ें भी पूरी करती हैं विटामिन C की मात्रा

सुबह जल्दी उठने वाली महिलाओं में नहीं होता ब्रैस्ट कैंसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -