गैस सिलेंडर की कीमतों में छूट की ख़बरें झूटी, सरकार ने बताई हकीकत
गैस सिलेंडर की कीमतों में छूट की ख़बरें झूटी, सरकार ने बताई हकीकत
Share:

नई दिल्ली. कुछ दिनों पहले ही देश में एक खबर आई थी जिसके मुताबिक सरकार देश में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर दी जाने वाली सब्सिडी की नीतियों में कुछ बदलाव करने जा रही है और इससे अब उपभोक्ताओं को सब्सिडी का दाम नहीं चुकाना होगा और घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दामों में भारी कटौती आ जाएगी . यह खबर देखते ही देखते पुरे देश भर में आग की तरह फ़ैल गयी और कई अख़बारों ने भी इसे बड़ी प्रमुखता से छापा था. लेकिन इस मामले में अब देश की सरकार ने जनता को एक बड़ा झटका दिया है. 

HDFC का नया एप एक हफ्ते में ही ठप, फिर लॉन्च होगा पुराना एप

सरकार ने हाल ही में इस मामले को लेकर जारी किये गए एक बयान में कहा है कि देश में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर दी आने वाली सब्सिडी की नीतियों में बदलाव और घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दामों का एकदम से आधा हो जाने जैसी सभी खबरे महज अफवाह है और सरकार ने गैस सिलेंडर पर दी आने वाली सब्सिडी और इसके लिए उपभोगताओं से ली जाने वाली रकम की नीतियों में कोई बदलाव नहीं किया है और न ही उनके पास अभी ऐसा कोई प्रस्ताव है. यह बात देश की केंद्र सरकार के अन्तर्गतर आने वाले पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय की ओर से हाल ही में जारी किये गए एक बयान में कही गई है. 

प्रॉपर्टी में निवेश की इच्छा रखने वाले जरूर पढ़े यह रिपोर्ट

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारीयों की ओर से जारी किये गए इस बयान में कहा गया है कि देश भर के समाचार पत्रों में कुछ दिनों पहले ही लाभ अंतरण योजना में बदलाव जो भी ख़बरें प्रकाशित की गयी थी वे सभी तथ्यों पर आधारित नहीं हैं और मंत्रालय के पास अपनी एलपीजी सब्सिडी की DBT याने प्रत्यक्ष लाभ अंतरण योजना में बदलाव को लेकर कोई प्रस्ताव नहीं है. 

ख़बरें और भी 

शेयर बाजार : बड़ी गिरावट के साथ सेंसेक्स 36 हजार के नीचे पंहुचा, निफ़्टी का भी बुरा हाल

शेयर बाजार : बाजार के लिए 'अमंगलमय' रहा मंगलवार का दिन, हुई इतनी गिरावट

देश में 18 लाख से ज्यादा कंपनियां रजिस्‍टर्ड, मगर सिर्फ 62% में हो रहा कामकाज, 6 लाख से ज्यादा बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -