किसानों के लिए आई बुरी खबर, एक्सपर्ट्स ने दी ये चेतावनी
किसानों के लिए आई बुरी खबर, एक्सपर्ट्स ने दी ये चेतावनी
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से मौसम में अचानक परिवर्तन देखने को मिला है. दिन में बादल छा जाते हैं, तो हल्की बारिश भी होती है. हवा में ठंडक भी महसूस की जा रही है. मगर मौसम के इस परिवर्तन से किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें अवश्य उभर आई हैं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि 22 मार्च तक पूरे ग्वालियर अंचल में ऐसे ही हालात रहेंगे. तेज आंधी के साथ-साथ वर्षा व ओले गिरने की भी संभावनाएं हैं.

मौसम बार-बार अपना मिजाज बदल रहा है. मार्च के माह में भी दिन में बादल छा रहे हैं तथा रात में खासी ठंडक हो रही है. लोगों के स्वास्थ्य पर भी इसका विपरीत प्रभाव देखने को मिल रहा है. वही इन दिनों मौसम में दिन में ही कई परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं. कभी तेज धूप निकल आती है, तो कभी बादल आ जाते हैं. खासी ठंडक हो रही है. बृहस्पतिवार को दिन का तापमान 35.2 डिग्री तो वहीं रात का न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री दर्ज किया गया. शुक्रवार को दिन में 11 बजे पारा 28 डिग्री पर रहा लेकिन दोपहर के 2:30 बजे ही तापमान में गिरावट देखी गई तथा पारा 25.4 डिग्री पर आ गया.

वही मौसम के इस तेवर से एक तरफ बच्चे, गर्भवतियां और बुजुर्ग स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो रहे हैं तो दूसरी तरफ अंचल के ग्रामीण इलाकों में किसानों का सिरदर्द बढ़ गया है. फसल कट चुकी है तथा अभी खेतों में ही रखी हुई है. वहीं, कई किसान अपनी फसल भी काट रहे हैं. ऐसे में, वर्षा एवं ओले गिरने से किसानों को भारी नुकसान हो सकता है.

लोकेशन मिली, लेकिन फरार हो गई शाइस्ता परवीन, अब अतीक की पत्नी का पोस्टर जारी करेगी यूपी पुलिस

झारखंड में दर्दनाक हादसा, रेलवे ट्रैक पार करते समय ट्रेन से कटकर 3 की मौत

महू पहुंचे कमलनाथ, पुलिस की गोली से जान गवाने वाले भैरू लाल के परिवार से की मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -