हवाई यात्रा करने वालों को झटका, आज से महँगी हो जाएगी यात्रा
हवाई यात्रा करने वालों को झटका, आज से महँगी हो जाएगी यात्रा
Share:

नई दिल्ली. देश में हर दिन करोड़ों लोग विभिन्न साधनों से यात्रा करते है. यात्रा करना कई लोगों का शौक होता है तो कई लोगों की मजबूरी, लेकिन तक़रीबन हर व्यक्ति को किसी न किसी वजह से यात्रा तो करनी ही पड़ती है. और जब बात लम्बी यात्राओं की और समय बचाने की हो तो लोग आमतौर पर हवाई यात्रा को ही प्राथमिकता देते है, लेकिन ऐसे लोगों के लिए अब एक बुरी खबर है. 

अब बैंकों की ये सेवाएं नहीं रहेंगी फ्री, लगेगा एटीएम से हर बार कैश निकालने पर टैक्स

दरअसल देश की राजधानी दिल्ली के अंतरास्ट्रीय एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को अब सर्विस चार्ज के रूप में बड़ी रकम चुकानी पड़ेगी. इस एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले लोगों को आज से सर्विस चार्ज के रूप में अतिरिक्त 77 रुपये चुकाने पड़ेंगे.  हवाई अड्डे की परिचालक दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) की ओर से कुछ समय पहले ही इस बात की घोषणा की गई है. डायल के मुताबिक हवाई यात्रा के किराये में यह बदलाव आज से ही लागू हो जायेगा. इस वजह से यात्रियों को आज से ही इस अतिरिक्त रकम का भार उठाना पड़ेगा.

खुशखबरी : इस राज्य में जल्द ही 20 हजार रुपये तक सस्ता होगा कार खरीदना

आपको बता दें कि  अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) की ओर से अब तक दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाली टिकटों पर  घरेलू उड़ान के लिए 10 रुपये और इंटरनेशनल उड़ान के लिए  45 रुपये का सर्विस चार्ज लिया जाता था.  दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड ने सर्विस चार्ज के अलावा कुछ अन्य चीजों के भी दामों में परिवर्तन किया है जिसके बारे में इसकी वेबसाइट पर जा कर सारी जानकारी हासिल की जा सकती है. 

ख़बरें और भी 

शादी के सीजन के बाद भी सोने के दामों में आई भारी गिरावट, दो महीने के निचले स्तर पर पहुंची कीमतें

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, मुफ्त में मिलेगी यह सेवा

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -