'ओमिक्रॉन' के खतरे के बीच आई बुरी खबर, बंद हुई देश की सबसे बड़ी सीरिंज बनाने वाली फैक्ट्री
'ओमिक्रॉन' के खतरे के बीच आई बुरी खबर, बंद हुई देश की सबसे बड़ी सीरिंज बनाने वाली फैक्ट्री
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना संक्रमण के बीच जहां स्वास्थ्य संकट मंडरा रहा है वहीं एक दुखी करने वाली खबर भी सामने आई है। दरअसल, भारत की सबसे बड़ी सीरिंज एवं सुई की कंपनी हिंदुस्तान सिरिंज एंड मेडिकल डिवाइसेस लिमिटेड (HMD) को बंद करने का निर्णय लिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, एयर क्वालिटी मैनेजमेंट की तरफ से राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण को कम करने के लिए कंपनी के 228 फैक्ट्रियों को अस्थायी तौर पर निलंबित करने के लिए बोला गया है। 

हिंदुस्तान सिरिंज एंड मेडिकल डिवाइसेस लिमिटेड (HMD) के प्रबंधन निदेशक राजीव नाथ ने मीडिया को बताते हुए कहा कि आज दोपहर, हमने अपने कॉम्प्लेक्स में प्रोडक्शन बंद करने का निर्णय लिया। नाथ ने कहा कि कंपनी के पास दो दिनों से ज्यादा का बफर स्टॉक नहीं है। उन्होंने कहा कि हम सोमवार से दो दिनों के बफर स्टॉक से ज्यादा सिरिंज का उत्पादन नहीं कर सकते। 1.2 करोड़ सीरिंज का दैनिक उत्पादन सोमवार से उपलब्ध नहीं होगा। इस संख्या में एक अन्य संयंत्र में निर्मित 40 लाख सीरिंज सम्मिलित हैं, जिसे एचएमडी ने सोमवार को बंद करने की योजना बनाई है।

वही कंपनी के एमडी नाथ ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखते हुए कहा कि भारत एवं विश्व स्तर पर पहले से ही सीरिंज की सप्लाई कम है। संकट और भी बदतर हो गया है क्योंकि हमें स्वैच्छिक आधार पर इकाइयों को बंद करने के लिए बोला गया है। इससे प्रतिदिन 150 लाख सुई एवं प्रतिदिन 80 लाख सीरिंज के उत्पादन पर असर पड़ेगा। 

सिर पर 'श्री गुरुग्रंथ साहिब' रख अफगानिस्तान से लौटे 110 सिख भाई, सामने आया Video

सांडो की लड़ाई में गई युवक की जान, कोर्ट ने नगर परिषद पर लगाया जुर्माना

एक के बाद एक सिलेंडर हुए ब्लास्ट तो मकान मालिक हुआ फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -