फ्रांस ने लीबिया के दूतावास को सात साल बंद करने के बाद फिर से किया शुरू
फ्रांस ने लीबिया के दूतावास को सात साल बंद करने के बाद फिर से किया शुरू
Share:

पेरिस: फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन ने 25 मार्च को घोषणा की थी कि उनका देश अगले सोमवार को लीबिया की राजधानी त्रिपोली में अपना दूतावास फिर से खोल देगा। उन्होंने पेरिस में अवगत कराया था कि, "सोमवार से, त्रिपोली में हमारे दूतावास को फिर से खोल दिया जाएगा और हमारे राजदूत आपके देश में वापस आ सकेंगे," अब, फ्रांस ने सात साल बाद लीबिया में अपने दूतावास को फिर से राजनयिक प्रतिनिधित्व के साथ ट्वीट किया है। 

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने योजना की घोषणा करने के एक हफ्ते बाद सोमवार को फिर से खुलने की घोषणा की। 2014 में, फ्रांस ने अपने राजनयिक मिशन को ट्यूनीशिया स्थानांतरित कर दिया था। एक साल पहले लीबिया की राजधानी त्रिपोली में उसके दूतावास पर हमला हुआ था। देश लीबिया में नव निर्वाचित संक्रमणकालीन सरकार के लिए अपने समर्थन का संकेत देना चाहता है। प्रधान मंत्री अब्दुल-हामिद मोहम्मद डबीबेह के नेतृत्व में एक पखवाड़े पहले शपथ ली गई थी। 

यह त्रिपोली में स्थित अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार और देश के पूर्व में स्थित प्रतिद्वंद्वी सरकार की जगह लेती है, और 24 दिसंबर को देशव्यापी चुनावों के लिए लीबिया का नेतृत्व करना है। लीबिया लंबे समय से शासक है मुअम्मर गद्दाफी 2011 में शीर्ष पर था। तेल संपन्न देश प्रतिद्वंद्वी ताकतों और विदेशी शक्तियों के लिए एक छद्म युद्ध का मैदान बन गया है। नई संक्रमणकालीन सरकार ने संघर्ष के क्रमिक अंत की आशाओं को प्रज्वलित किया है। फ्रांस, जर्मनी और इटली के विदेश मंत्रियों ने हाल ही में लीबिया की यात्रा के साथ नए नेतृत्व का समर्थन किया।

'डांस दीवाने' शो पर पहुंची सान्या मल्होत्रा, कोरियाग्राफर धर्मेश को लेकर किया हैरान कर देने वाला खुलासा

31 मार्च तक पैन कार्ड को आधार कार्ड से करवा ले लिंक नहीं तो होगा भारी नुकसान, घर बैठे कर सकते है लिंक

फोर्ड और महिंद्रा के बीच ख़त्म हुए सारे संबंध, जानिए क्या है पूरा मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -