बैक एक्ने से है परेशान तो अपनाए ये आसान टिप्स
बैक एक्ने से है परेशान तो अपनाए ये आसान टिप्स
Share:

बैक एक्ने की समस्या से आज के समय में हर लड़की परेशां है। वैसे तो इसे पूरी तरह से सामान्य समस्या कहा जाता है, लेकिन इसकी वजह से बैकलेस कपड़े पहनने में काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ती है। जी हाँ, वहीं आमतौर पर बैक एक्ने तब होता हैं जब अतिरिक्त सीबम, बैक्टीरिया और डेड स्किन सेल्स छिद्रों में जमा हो जाते हैं, जिससे रेडनेस, सूजन और धब्बे पड़ जाते हैं। केवल यही नहीं बल्कि यह हार्मोनल चेंजेस होने की वजह से भी हो सकता है। अगर आपको भी यह समस्या है तो आप ये टिप्स आजमा सकते हैं जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

अपनी बैडशीट बदलें- अपनी बैडशीट सप्ताह में एक या दो बार बदलने की पूरी कोशिश करें। ऐसा इसलिए क्योंकि डेड स्किन सेल्स और बैक्टीरिया रात भर उन पर आसानी से जमा हो सकते हैं और स्किन में जलन पैदा कर सकते है। इस वजह से इन्हें बदलते रहे।

मॉर्निंग रूटीन बनाए- आपका कंडीशनर, आपका सनस्क्रीन (खासकर अगर आपकी त्वचा सेंसिटिव है), आपकी बॉडी क्रीम - सभी रोमछिद्रों को बंद कर सकते हैं, जिससे आपकी पीठ पर झाइयां पड़ सकती हैं। इस वजह से हर दिन तैयार होने के अपने रूटीन में कुछ आसान बदलाव करें।

हेयर और स्कीन केयर- हेयर वॉश और कंडीशनिंग करते समय, अपने बालों को सामने की ओर पलटें, ताकि आपकी बैक पर शैम्पू और कंडीशनर ना लगा रह जाए। इसी के साथ शॉवर करने के बाद भी अपने पूरे शरीर को अच्छी तरह से धो लें। इसी के साथ गर्मियों में, क्रीम के बजाय लोशन का उपयोग करें।

सही कपड़ों को चुने- टाइट कपड़े ऑइल या बैक्टीरिया को छिद्रों में गहराई तक दबा सकते हैं, और स्पोर्ट्स ब्रा या लेगिंग जैसे टाइट-फिटिंग वर्कआउट कपड़ों से होना वाला घर्षण जलन पैदा कर सकता है और ये रेड बंप्स का कारण बन सकता है। ढीले कपड़े चुने और पसीना बहाने वाली एक्टिविटीज करने के बाद हमेशा नहाए।

नाखुनो में जमा हो गई है गंदगी तो नमक में ये 2 चीज मिलाकर करें साफ़

हाथो से हटानी है टैनिंग तो दही में मिलाकर लगाए ये चीज

रिंकल्स फ्री चेहरे के ल‍िए बनाए चावल का सीरम, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -