भिलाई में पैदा हुआ दो सिर वाला बच्चा, लेकिन यह है बुरी खबर

हाल ही में छत्तीसगढ़ के भिलाई जिला अस्पताल में बीते बुधवार को एक दो सिर वाले बच्चे का जन्म हुआ, जिसे देखकर सभी हैरान रह गए. यह प्री-मेच्योर डिलीवरी थी और बच्चे की गर्म में ही मौत हो चुकी थी. आप सभी को बता दें कि निकुम के आम्टी गांव की निवासी 24 वर्षीय दामिन बाई गर्भवती थीं और सातवां महीना चल रहा था. वहीं उन्हें अचानक दर्द होने लगा और उसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

उस समय चेकअप में बच्चे की धड़कन नहीं मिली और डॉक्टर ने तुरंत सीजर करने का फैसला किया. उसके बाद बच्चे को बाहर निकाला गया तो सभी चौंक गए. जी दरअसल धड़ तो एक था लेकिन बच्चे के दो सिर थे और गर्भ में ही बच्चें की मौत हो चुकी थी. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक अंतिम संस्कार के लिए बच्चे को परिवार वालों के हवाले कर दिया गया. इस मामले में माँ यानी दामिन बाई ठीक हैं और उन्हें जनरल वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. वहीं डॉक्टर ममता पांडेय ने कहा कि, ''सोनाग्राफी रिपोर्ट के बाद उन्हें अल्पविकसित भ्रूण की जानकारी दी गई थी.

हालांकि, परिजनों ने भ्रूण को हटाने का फैसला नहीं लिया था.'' आप सभी को बता दें, गर्भावस्था में तीन सोनोग्राफी क्रमश: 6 से 8 सप्ताह, 18 से 24 सप्ताह और 32 से 36 सप्ताह में होती है और गर्भधारण करने के 6 से 8 वें सप्ताह के बीच भ्रूण को हटाने का फैसला लिया जा सकता है.

फ्री में घर का राशन भिजवा रहा यह ऐप, जानें क्या है नाम

बिल गेट्स ने पत्र लिखकर की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- 'लॉकडाउन का फैसला सही'

इस देश से जुड़े है ऐसे रोचक तथ्य, जिनको जानकर हो जायेंगे हैरान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -