17 घंटे तक लगातार हंसता रहा ये 2 साल का बच्चा, वजह जानकर उड़ गए माँ-बाप के होश
17 घंटे तक लगातार हंसता रहा ये 2 साल का बच्चा, वजह जानकर उड़ गए माँ-बाप के होश
Share:

हंसना सभी की सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है लेकिन अगर कोई लगातार हंसता ही रहे तो ये उसके लिए नुक्सान दायक ही हो सकता है. हाल ही में ऐसी ही एक घटना इंग्लैंड के सोमरसेट से सामने आई जिसपर यकीन कर पाना हर किसी के लिए मुश्किल हो रहा है. दरअसल यहां दो साल के एक बच्चे की हंसी ही नहीं रूक रही थी. जी हाँ... शुरुआत में तो बच्चे के मां-बाप को लगा कि ये उसका नेचर है, इसलिए वो भी उसकी हंसी का मजा लेते थे. लेकिन जब काफी घंटो बाद तक भी बच्चे की हंसी बंद नहीं हुई तो उन्हें तब शक हुआ.

सूत्रों की माने तो ये बच्चा लगातार 17 घंटों से हंसता जा रहा था और इसके बाद बच्चे के माता-पिता आनन-फानन में बच्चे को डॉक्टर के पास ले गए. डॉक्टर ने बच्चे की हैरानी कर देने वाली सच्चाई बताई. जब डॉक्टर ने बच्चे का सीटी स्कैन किया तो उससे ये पता चला कि उसे एक ब्रेन ट्यूमर था, जो उसके दिमाग में लगातार हलचल पैदा कर रहा था. इसके कारण बच्चे को लगातार हंसी के दौरे आ रहे थे और उसकी हंसी नहीं रूक रही थी.

इस बारे में डॉक्टर ने बताया कि, 'अगर इस ट्यूमर को जल्द हटाया नहीं गया तो बच्चे की मौत भी हो सकती है.' हालांकि बच्चे का ब्रेन ट्यूमर अभी शुरुआती चरण में था और उसे बाहर निकालने के लिए ऑपरेशन किया था. सूत्रों की माने तो बच्चे का ऑपरेशन करीब 10 घंटे तक चला था और फिर डॉक्टरों ने ट्यूमर को बाहर निकाल लिया. अब वो बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ्य है और उसकी हंसी भी बंद हो गई है.

यहां एक आदमी रखता है कई गर्लफ्रेंड, लड़कियां ही उठाती है खर्च

बड़े से गुब्बारे की तरह फूला इस महिला का पेट, देखकर रह जाएंगे दंग

Google Doodle: स्पेन के इस चित्रकार की याद में गूगल ने बनाया गूगल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -