इस वजह से बच्चा मारता है पेट में लात
इस वजह से बच्चा मारता है पेट में लात
Share:

माँ बनना हर लड़की का सपना होता है. यह एक महिला के लिए बहुत ही ख़ुशी की बात होती है और जब वह माँ बनती है उसका अलग ही अनुभव होता है जिसे एक माँ ही समझ सकती है. बात करें प्रेगनेंसी की तो आपने देखा भी होगा और सुना  भी होगा कि बच्चा जब पेट में रहता है तो लात भी मारता है. प्रेग्नेंसी के दौरान बच्चे की लात महसूस करना मां के लिए बहुत ही विशेष अनुभव होता है. इसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऐसा क्यों होता है. 

नए वातावरण में बदलाव होने पर जब बच्चा बाहर के परिवर्तन को महसूस कर रहा होता है, इस कारण वह तुरंत प्रतिक्रिया के तौर पर किक मारता है.

बाहर से कुछ शोर या मां के कुछ खाने की आवाज सुन कर भी बच्चा अपने अंगो को फैलाता है. बच्चे का लात मरना सामान्य विकास को दर्शाता है. इसका मतलब है कि आपका बच्चा बहुत सक्रिय है. 

जब बच्चा गर्भावस्था के शुरूआती सप्ताहों में अपने अंगो को फैलाता है, तब परेशानी महसूस होती है. प्रेग्नेंसी के 36 वे सप्ताह पर आपके बच्चे का आकार बढ़ जाता है जिस कारण वह ज्यादा हिल नहीं पाता है.

यदि बच्चा कम लात मार रहा है तो ऐसा कम ऑक्सीजन सप्लाय के कारण भी हो सकता है. यदि खाने के बाद बच्चा लात नहीं मार रहा है तो एक गिलास पानी पी कर देखे. लात कम मारने का कारण शुगर लेवल का कम होना भी हो सकता है.

अपने प्यार को पाने के लिए लड़के और लड़कियों को करना होता है ये खतरनाक काम

चीन के स्कूलों में बढ़ रही छात्रों की उपस्थिति, कारण जानकर हैरान रह जायेंगे आप

यहां सुबह होते ही हाथियों को देखने पहुंच गया पूरा शहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -