पानी समझकर डीजल पी गया डेढ़ साल का मासूम, उल्टियां करते-करते हो गई मौत

भुबनेश्वर : ओडिशा से हाल ही में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जी दरअसल यहाँ एक बच्चे ने डीजल पी लिया है। इस मामले को ओडिशा के बालासोर जिले की बताया जा रहा है। इस मामले में मिली जानकारी के तहत डेढ़ साल के एक बच्चे की मौत उसके पिता द्वारा एक बोतल में रखे गए डीजल को पानी समझकर पी लेने के चलते हो गई।

बताया जा रहा है डॉक्टर्स ने बच्चे को बचाने की काफी कोशिश की गई, हालाँकि वह सफल नहीं हो सके और बच्चे की तबीयत लगातार खराब होती चली गई। इस घटना के बारे में पुलिस ने कहा कि, 'पिता मंगलवार को अपनी गाड़ी की मरम्मत कर रहे थे और पास में ही डीजल को एक बोतल में रख लिया था। इस बीच घर में खेल रहा बेटा पिता के पास आ गया और गलती से बोतल में रखे डीजल को पानी समझकर पी गया।'

वहीं आगे पुलिस ने बताया, 'डीजल पीने के कुछ मिनट बाद ही डेढ़ साल के बच्चे को उल्टियां शुरू हो गई और सांस लेने में तकलीफ होने लगी। यह देख घरवाले उसे तुरंत इलाज के लिए पास के अस्पताल ले गए। यहाँ उसकी हालत लगातार बिगड़ती चली गई और अस्पताल ने उसे तुरंत भुवनेश्वर रेफर कर दिया। हालाँकि जब उसे भुवनेश्वर स्थित एम्स ले जाया गया तो यहाँ से भी उसे दूसरे अस्पताल ट्रांसफर कर दिया गया, हालाँकि चिकित्सकीय जटिलताओं के बीच बच्चे की मौत हो गई।' इस हादसे पर डॉक्टर ने कहा, “यह एक दुखद घटना है। लड़के के पिता ने गलती से डीजल की बोतल रख दी थी जिसे बच्चे ने उसे पी लिया। फिर उसकी मौत हो गई।”

शिवपाल यादव पर CBI का शिकंजा, गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में तेज हुई जांच

UP के शिक्षकों पर नजर, दिन में 2 बार भेजनी होगी सामूहिक सेल्फी

बहराइच: घर से 500 मीटर दूर खेत में मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -