झारखंड में हो रही लव जिहाद की घटनाओं पर बोले बाबूलाल- 'हेमंत सरकार जिहादियों के हांथो ही मिटवा देगी झारखंडियों का अस्तित्व'
झारखंड में हो रही लव जिहाद की घटनाओं पर बोले बाबूलाल- 'हेमंत सरकार जिहादियों के हांथो ही मिटवा देगी झारखंडियों का अस्तित्व'
Share:

रांची: झारखंड में लव जिहाद की घटनाओं को लेकर राजनीति गरमा गई है। भाजपा ने हेमंत सोरेन सरकार को मुस्लिम तुष्टिकरण पर घेरते हुए राज्य में लव जिहादियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। बाबूलाल मरांडी ने तीखे शब्दों में कहा है कि हेमंत सोरेन सरकार जिहादियों के हाथों झारखंड एवं झारखंडियों का अस्तित्व मिटा देगी। भाजपा विधायक दल के नेता सह पूर्व सीएम ने गिरिडीह में नाबालिग की सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या और रामगढ़ में धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव बनाने पर लड़की की खुदखुशी का जिक्र करते हुए हेमंत सोरेन सरकार की आलोचना की है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अलग-अलग जिलों एवं प्रदेशों से लव जिहाद की खबरें सामने आ रही है। उन्होंने कहा कि यह सब तुष्टिकरण का परिणाम है। 

बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर कहा कि "गिरिडीह, रांची, रामगढ़, धनबाद, देवघर, दुमका सहित कई और ज़िलों एवं प्रदेश के अलग अलग क्षेत्रों से लव जिहाद की कई खबरें आ रही हैं। कहीं अपराधी हिंदू बेटियों पर धर्मपरिवर्तन के लिए दबाव बना रहे हैं तो कहीं उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं, कहीं - कहीं तो बेटियों की नृशंस हत्या भी हो जा रही है। ऐसी ही एक जघन्य घटना गिरिडीह में हुई है। इसमें नोट करने की बात यह है कि अपराधी अपना नाम बदलकर (अपना वास्तविक नाम छुपाकर - हिंदू नाम रखकर) हिंदू बेटियों को अपने जाल में फंसाते हैं, फिर आरम्भ होता है लव जिहाद का घृणित खेल। लव जिहाद एक क्रूर सच्चाई है, समाज इसकी गंभीरता समझे। इसको बढ़ावा देने वालों को पहचानकर आगामी चुनाव में सत्ता से बेदख़ल करे, निर्णायक लड़ाई लड़ने के लिये तैयार रहे। नहीं तो तुष्टिकरण की ये हेमंत सरकार जिहादियों के हांथो झारखंड एवं झारखंडियों का अस्तित्व ही मिटवा देगी"। 

आपको बता दें कि हालिया दिनों में लव जिहाद की सबसे पहली घटना तब आई जब बिहार के भागलपुर की रहने वाली एक मॉडल ने रांची में एक मॉडलिंग कंपनी के संचालक तनवीर अख्तर खान उर्फ यश के खिलाफ अश्लील फोटोज के सहारे ब्लैकमेल करने, रेप, धर्म परिवर्तन कर जबरन शादी का दबाव बनाने एवं शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई। बृहस्पतिवार को खलारी में एक लड़की ने धर्म छिपाकर शादी तथा फिर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के कारण खुदखुशी कर ली। रामगढ़ में एक मुस्लिम शख्स ने हिंदू युवती द्वारा दोस्ती करने से मना करने पर चाकू से हमला कर दिया वहीं गिरिडीह के बिरना थानाक्षेत्र में हिंदू लड़की का सामूहिक बलात्कार करने के बाद क़त्ल कर दिया गया। 

कई राज्यों में आगामी दिनों में होगी बारिश, जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

'छत्रपति शिवाजी महाराज का 'हिंदवी स्वराज' दरअसल हिंदू राष्ट्र की ही सोच..', RSS चीफ मोहन भागवत का बयान

बिहार सरकार का बड़ा कदम, अब की जाएगी मैट्रिक-इंटर के बाद पढ़ाई छोड़ रही लड़कियों की खोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -