नए संसद भवन का वीडियो देख गदगद हुए बाबूलाल मरांडी, जानिए क्या बोले झारखंड के पूर्व सीएम?
नए संसद भवन का वीडियो देख गदगद हुए बाबूलाल मरांडी, जानिए क्या बोले झारखंड के पूर्व सीएम?
Share:

रांची: इन दिनों देश में 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस सहित 20 दलों ने इस कार्यक्रम के बहिष्कार की घोषणा कर दी है, जिसके बाद से भाजपा विरोधी दलों पर हमलावर है। इस बीच झारखंड के भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने नए संसद भवन को भावी पीढ़ियों को लिए उपहार करार दिया है। 

झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'भारत के लोकतंत्र के नवनिर्मित मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है।देशवासियों की आशाओं - आकांक्षाओं का केंद्र है नया संसद भवन, भारत की भावना है नया संसद भवन। हमारी भावी पीढ़ियों को उपहार है नया संसद भवन, भारत की विकास गाथा का प्रतिबिंब है नया संसद भवन। आइये, हम सभी इस राष्ट्रीय उत्सव में सहभागी बनकर, "नए भारत" के यज्ञ में अपनी आहुति दें। भारत माता की जय।' बता दें कि, नए संसद भवन के शिलान्यास कार्यक्रम के वक़्त तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को न बुलाने और अब उद्घाटन के वक़्त राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को आमंत्रित न करने को झरखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने भाजपा का आदिवासी और दलित विरोधी चरित्र बताया है।

वहीं, कांग्रेस भी इस मुद्दे पर भाजपा पर हमले कर रही है। ऐसे में नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर झारखंड में हो रही सियासत को बकवास करार देते हुए भाजपा के सचेतक बिरंची नारायण ने कहा कि, कांग्रेस और JMM आज खुद को आदिवासियों का हितैषी बता रही है, तो उन्होंने आजादी के 75 वर्षों में पहले किसी आदिवासी को राष्ट्रपति क्यों नहीं बनाया?

कांग्रेस ने अब Sengol का भी सबूत मांग लिया! केंद्रीय मंत्री ने दिखा दिया 25 अगस्त 1947 को छपा ऐतिहासिक लेख

अयोध्या की तर्ज पर होगी श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले की सुनवाई! इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सभी मामले अपने पास ट्रांसफर किए

'नए संसद भवन में जाना बेकार, इतिहास बदल रहे ये लोग..', उद्घाटन से पहले नितीश कुमार का बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -