क्या झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में होने जा रहा विलय?
क्या झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में होने जा रहा विलय?
Share:

भारत के राज्य झारखंड में साल 2020 के सबसे बड़े उलटफेर की तैयारियों के बीच पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी अब से थोड़ी देर बाद अपने विधानसभा क्षेत्र धनवार से रांची पहुंच रहे हैं. उनकी पार्टी झारखंड विकास मोर्चा के भाजपा में विलय के चर्चों के बीच बाबूलाल राजधानी में झाविमो कार्यसमित‍ि की बैठक करेंगे. माना जा रहा है कि इसमें पार्टी की ओर से कोई बड़ा एलान किया जाएगा. इधर तेजी से बदल रही परिस्थितियों के बीच सबकी नजरें बाबूलाल के रुख पर टिकी हैं.

लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी को भारत की इस खतरनाक सीमा को सुरक्षित रखने की मिली जिम्मेदारी

झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह की अगुआई में झारखंड विकास मोर्चा के दो विधायकों बंधु तिर्की और प्रदीप यादव की कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से नई दिल्‍ली में मुलाकात के बाद आज झाविमो इन पर कड़ी कार्रवाई कर सकता है. हालांकि पार्टी की ओर से जारी किए गए कारण बताओ नोटिस का जवाब नहीं देने पर बंधु तिर्की पहले ही निलंबित किए जा चुके हैं.

जामिया हिंसा: पुलिस हिरासत में आरोपी फुरकान, पूछताछ कर रही क्राइम ब्रांच

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सियासी गलियारे में तैर रही अटकलों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी में विलय को लेकर झारखंड विकास मोर्चा की ओर से सभी कील-कांटे दुरुस्‍त किए जा रहे हैं. विलय की औपचारिकता पूरी करने के लिए पार्टी की केंद्रीय कमेटी जोर-शोर से कार्यों को निपटाने में लगी है. कहा जा रहा है कि जल्‍द ही भाजपा-झाविमो का एलान किया जाएगा. जबकि बाबूलाल मरांडी को झारखंड की मुख्‍य विपक्षी दल भाजपा की ओर से विधायक दल का नेता चुने जाने की घोषणा भी की जा सकती है.

कपिल मिश्रा को EC ने भेजा नोटिस, दिल्ली चुनाव को बताया था भारत-पाक का मुकाबला

अब आधार कार्ड से लिंक होगा वोटर ID ! तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग

CM नीतीश ने पवन वर्मा को दिया दो टूक जवाब, कहा-उनके पत्र को नहीं देते कोई तवज्‍जो...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -