Video: आखिरकार सेंसर बोर्ड ने फिल्म में 51 कट्स लगा ही दिए...
Share:

अभी जिस प्रकार से फिल्म 'उड़ता पंजाब' को लेकर सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी व फिल्म के निर्माता अनुराग कश्यप के बीच में विवाद चल रहा है वह तो जगजाहिर है ही. तथा पहलाज निहलानी सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष होने के नाते आज पूरी फिल्म इंडस्ट्री की आंखों में खटक रहे हैं। अब सुनने में आया है कि सेंसर बोर्ड (केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड) ने अपकमिंग फिल्म 'बाबूजी एक टिकट बंबई' में 51 कट्स लगाने के लिए कहा है।

इस फिल्म का थीम 'सेक्स वर्कर्स' पर है। 51 कट्स के बावजूद फिल्म के प्रोड्यूसर के के मूंधड़ा विचलित नहीं हैं। हरि कृपा फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म के बारे में प्रोड्यूसर मूंधड़ा ने कहा, आम बोलचाल में बोले जाने वाले शब्दों को म्यूट कर दिया गया है। हमने सेंसर बोर्ड के निर्देशों का पालन किया है। हमें ऐसा लग रहा था कि फिल्म के नाम में 'बंबई' शब्द पर ऐतराज़ किया जाएगा। लेकिन फिल्म के टाइटल पर कोई समस्या नहीं हुई और इसे पास कर दिया गया। 'बॉम्बे टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म में राजपाल यादव ने अहम रोल निभाया है।

राजपाल ने इस फिल्म पर कहा, टीवी और वेब से कंपीटिशन बढ़ने की वजह से फिल्मकार अब पूरी कोशिश कर रहे हैं कि वो ऐसा प्रोडक्ट बनाएं जो बेस्ट से बेस्ट रिज़ल्ट दे। इस चक्कर में वो चीज़ों को दिखाने के उत्साह में हद से आगे निकल जाते हैं। हालांकि हमारे संविधान में निहित अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता अश्लीलता या किसी को ऐसी बात कहने की इजाज़त नहीं देती जो देश के सामाजिक और नैतिक ताने-बाने को चुनौती पेश करे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -