पुरुषों की ताकत बढाती है बबूल की फलियां

हमारे आस पास कई पेड़ पौधे लगे होते हैं जिनसे हमे काफी फायदे होते हैं. उनके फल फूल और पत्तियां कहीं न कहीं काम में ही आते हैं. इन्ही पेड़ पौधो में से एक है बबूल की फली जो की आपके शरीर के हर रोग को दूर कर सकती है. इसके बारे में आपको नहीं पता है तो हम आपको बता देते हैं. बबूल का पेड़ हमारे आस पास देखने को मिल जाता है और   बबूल की फलिया कई रोगों का जड़ से नाश करती है और साथ ही हमे स्वस्थ भी बनाये रखती है. आज हम आपको बतायेंगे बबूल की फलियों के फायदों के बारे में, तो आइये जानते है इस बारे में. 

* दस्त दूर करने में
यदि किसी व्यक्ति को दस्त लग रहे है और बंद होने का नाम नही ले रहे है तो ऐसे उसे बबूल की फलियों का सेवन कराए. यह दस्त कि समस्या में रामबाण इलाज है. इसके लिए बबूल की 2 फली खिलाये और फिर छाछ पीला दे, दस्त की समस्या दूर होगी.

* दांत दर्द को दूर करने 
दांतों में दर्द रहने की समस्या किसी को भी हो सकती है. ऐसे में बबूल की फली को राख बनाकर इससे दांतों को साफ़ करे. तुरंत आराम मिलेगा.

* कमजोरी के लिए 
बबूल की फली शारीरिक कमजोरी को भी दूर करने सहायक है. ऐसे में जब कोई व्यक्ति अपने शरीर से कमजोरी करने के लिए बबूल की फलियों का सेवन करता है उसका शरीर हष्ट पुष्ट रहता है. इसके लिए बबूल की फलियों को पिस ले और मिश्री के साथ इसका सेवन करे. 

* पुरुषो की ताकत के लिए 
बबूल की कच्ची फलियों को भिगोकर सुखा लेते हैं. इसके बाद इसको बराबर मात्रा में बाँट दे, और रोजाना इसे दूध में उबालकर पीने से पुरुषो की ताक़त बढ़ती है.

इलाज करवाकर भारत लौटे इरफ़ान खान, मुंह छुपाते हुए आए नजर

केले के छिलकों से आप भी बड़ा सकते है दांतों की चमक

गर्म पानी के साथ इस तरह करें काली मिर्च का सेवन, स्वास्थ्य को मिलेंगे फायदे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -