B'Day : रणधीर कपूर से शादी के बाद बबिता ने तोड़ी कपूर खानदान की मर्यादा
B'Day : रणधीर कपूर से शादी के बाद बबिता ने तोड़ी कपूर खानदान की मर्यादा
Share:

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस रह चुकी बबिता और फेमस एक्‍ट्रेसेज करीना और करिश्‍मा कपूर की मां का आज ही के दिन जन्म हुआ था. आपको बता दें, उनका वास्‍तविक नाम बबिता शिवदासानी था और वो अपनी दौर की कामयाब एक्‍ट्रेस साधना की भतीजी हैं. आज उनके जन्मदिन पर कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं. जानते हैं बबिता और उनके पति रणधीर कपूर की प्रेम कहानी. 

साथ काम करते हुए हुआ प्‍यार
बबिता और रणधीर कपूर की मुलाकात फिल्‍म के सेट पर पहली बार हुई और उन दोनों ने कई रोमांटिक फिल्‍मों में साथ काम किया. काम के दौरान ही दोनों नजदीक आये और उनमें प्‍यार हो गया. इसके बाद उन्‍होंने अपने परिवार में बबिता का जगह दिलाने की कोशिश में अपने पिता राजकपूर और दादाजी पृथ्‍वीराज कपूर स्‍टारर फिल्‍म कल आज और कल में कास्‍ट किया. दोनों ने शादी तो की लेकिन कई हंगामे भी हुए. 

दरसल कपूर खानदान का एक अघोषित नियम था कि परिवार की महिलायें यानि बहुएं और बेटियां फिल्‍म अभिनेत्री नहीं हो सकती थीं. बबिता से शादी इस नियम के खिलाफ थी. इसलिए अर्से तक रणधीर और बबिता गुपचुप रूप से अपनी लव स्‍टोरी को आगे बढ़ाते रहे. लेकिन अंतिम फैसले के साथ रणधीर को शादी के बारे में परिवार से बात करनी पड़ी और पहली बार एक अभिनेत्री कपूर परिवार की बहु बनी. लेकिन इसके बाद उन्हें फिल्में छोड़नी पड़ी. 

रणधीर और बबिता की शादी का ही परिणाम है कि इस परिवार में दो खूबसूरत बेटियों करिश्‍मा कपूर और करीना कपूर का जन्‍म हुआ और उनकी वजह से कपूर परिवार का दूसरा नियम भी टूट गया. जिसके अनुसार इस फेमिली की बेटियों को फिल्‍मों में काम करने की अनुमति नहीं दी जाती थी. पहले करिश्‍मा और बाद में करीना ने फिल्‍मों ना सिर्फ काम किया बल्‍कि जबरदस्‍त कामयाबी भी हासिल की. इसके बाद करीना कपूर भी इसी लाइन में आगे.

लेकिन गुजरते वक्‍त के साथ रणधीर के करियर ग्राफ में गिरावट और उनकी बेतहाशा शराब पीने की आदत के चलते बबिता उनसे नाराज रहने लगीं और आखिर वे अपनी दोनों बेटियों को लेकर अलग रहने लगीं. बाद में बेटियों करीना और करिश्‍मा ने अपने माता पिता के बीच दूरियों को कम किया और कपूर परिवार के बाकी सदस्‍यों से भी रिश्‍ते बेहतर किए. ये लोग साथ में नहीं रहते लेकिन उनके रिश्ते काफी बेहतर हैं. 

B'Day : पीएम मोदी वाली कार में ही सफर करते हैं देश के सबसे धनी व्यक्ति..

11 साल बीत चुके अमिताभ की इस खास चीज़ को, सोशल मीडिया पर किया शुक्रिया अदा

ऐसे बनी थी ललिता खूबसूरत एक्ट्रेस से एक बहुत बुरी खलनायिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -