यूपी में बाबा साहेब की प्रतिमा हुई भगवामय

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ के राज में बाबा साहेब की प्रतिमा भी भगवामय हो गई, कुंवरगांव के दुगरैया स्थित गांव में शुक्रवार की रात तोड़ी गई डॉ. अंबेडकर की नई प्रतिमा नीले रंग की लाने की जगह भगवा रंग की लाई गई. रविवार को समाज के लोगों व पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में अनावरण किया गया. पहली बार बाबा साहेब की प्रतिमा के भगवा रंग को देख लोगों को आश्चर्य भी हुआ. प्रतिमा के रंग पर न तो बसपाइयों ने कोई आपत्ति जताई और न ही बाबा साहेब के अन्य अनुयायियों ने.

गौरतलब है कि दुगरैया गांव में संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने के पश्चात प्रशासन ने आनन-फानन में आगरा से अंबेडकर की नई प्रतिमा मंगवाई. रविवार को प्रतिमा का ग्रामीणों के बीच अनावरण किया गया, बसपा जिलाध्यवक्ष हेमेंद्र गौतम समेत बसपाइयों ने जोश-खरोश के साथ प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तो प्रशासन ने भी राहत की सांस ली.

आपको बता दें कि शुक्रवार की रात ग्राम दुगरैय्या के पार्क में लगी डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा कुछ शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दी थी, इस पर लोगों ने जमकर हंगामा किया था. प्रदर्शनकारियों ने बदायूं-बरेली जाम करने की कोशिश तक की थी.  दुगरैय्या निवासी कालीचरण की तहरीर पर दलित नरेश पुत्र इंद्रजीत के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज की गई थी, जिसके बाद पार्क में आंबेडकर की नई प्रतिमा लगाने का निर्णय लिया गया था.

अब मध्य प्रदेश में भी अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी गई

यूपी में उपद्रवियों ने तोड़ी बाबा साहेब की मूर्ति

अंबेडकर के नाम परिवर्तन पर उनके पोते ने क्या कहा ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -