'साड़ी पहने तो भी अच्छा, नहीं पहने तो भी अच्छी लगती हो', महिलाओं पर बाबा रामदेव के बयान पर मचा बवाल
'साड़ी पहने तो भी अच्छा, नहीं पहने तो भी अच्छी लगती हो', महिलाओं पर बाबा रामदेव के बयान पर मचा बवाल
Share:

मुंबई: योग गुरु बाबा रामदेव के महिलाओं पर दिए गए एक बयान का विरोध आरम्भ हो गया है। कांग्रेस, TMC के अतिरिक्त दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने भी उनके बयान को आपत्तिजनक करार देते हुए उनसे माफी मांगने की मांग की है। बाबा रामदेव का कार्यक्रम वाला वीडियो साझा करते हुए स्वाती मालीवाल ने लिखा, 'महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री जी की पत्नी के सामने स्वामी रामदेव द्वारा महिलाओं पर की गई टिप्पणी अमर्यादित एवं निंदनीय है। इस बयान से सभी महिलाएं आहत हुई हैं, बाबा रामदेव जी को इस बयान पर देश से माफी मांगनी चाहिए।' 

वही तृणमूल कांग्रेस (TMC) से सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि अब उन्हें पता चला कि बाबा रामदेव रामलीला मैदान से महिलाओं के वेश में क्यों भागे थे। आंध्र प्रदेश महिला समाख्या ने भी बाबा रामदेव के बयान पर विरोध दर्ज कराया। वहीं, महाराष्ट्र के चंद्रपुर में जिला महिला कांग्रेस ने बाबा रामदेव के विरुद्ध प्रदर्शन किया। कलेक्टर दफ्तर के सामने महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओ ने बाबा रामदेव के बयान का विरोध करते हुए उनसे माफी मांगने की मांग की। प्रदर्शन के चलते कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी कि यदि रामदेव माफी नहीं मांगते हैं तो तीव्र आंदोलन किया जाएगा। 

योग गुरु बाबा रामदेव महाराष्ट्र के ठाणे में आयोजित एक योग शिविर में सम्मिलित हुए थे। यहां उन्होंने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा था- 'कार्यक्रम में उपस्थित महिलाएं अपने झोले में साड़ियां लेकर आई थीं। प्रातः योग कार्यक्रम आरम्भ हो गया। तत्पश्चात, दोपहर वाला आरम्भ हो गया। कोई बात नहीं, घर जाकर पहन लेना।' उन्होंने आगे कहा, 'आप साड़ी पहनकर भी अच्छी लगती हैं, सलवार सूट में भी अच्छी लगती हैं तथा मेरी तरह से कोई न भी पहनें तो भी अच्छी लगती हैं। पहले बच्चों को कौन कपड़े पहनाता था। आज बच्चों को कपड़ों की 5-5 लेयर पहना दी जाती हैं।' बता दें कि कार्यक्रम में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस भी उपस्थित थीं। 

MCD चुनाव: कट्टर ईमानदार AAP के उम्मीदवार 'अपराधी' क्यों ? ADR रिपोर्ट से उठे सवाल

जहां वीर सावरकर ने गुजारे थे 10 साल, भारत आते ही उस 'सेलुलर जेल' को देखने पहुंचा G-20 प्रतिनिधिमंडल

जेल में ड्राईफ्रूट्स मांग रहे थे AAP नेता सत्येंद्र जैन, कोर्ट ने जमकर लगाई फटकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -