हत्या के आरोप में बाबा रामदेव का भाई गिरफ्तार
हत्या के आरोप में बाबा रामदेव का भाई गिरफ्तार
Share:

हरिद्वार : हरिद्वार में पतंजलि हर्बल फूड पार्क के सुरक्षाकर्मियों और ट्रक आॅपरेटर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच सामने आई हिंसक झड़प को लेकर पुलिस द्वारा बाबा रामदेव के भाई रामभरत को पकड़ लिया गया है। रामभरत के भाई पर हत्या का आरोप लगाया गया है। इस मामले में धारा 302 के तहत कार्रवाई की गई है। मिली जानकारी के अनुसार प्रारंभिक तौर पर रामभरत ने फूड पार्क स्टाफ को हिंसा के लिए प्रोत्साहित किया। तो दूसरी ओर कहा जा रहा है कि इस हिंसा के भड़कने से लगभग 12 लोग घायल हो गए थे। दूसरी ओर पार्क के आसपास विभिन्न वाहन और दुकान को आग के हवाले कर दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार हर्बल फूड पार्क का माल ढोने के लिए ट्रक आॅपरेटर एसोसिएशन से ट्रक लेने की बात कही गई है। दूसरी ओर पार्क प्रबंधन के बीच बीते कई महीनों में इस तरह का विवाद जारी रहा। यही नहीं ट्रक को पार्क में दाखिल नहीं होने देने के लिए कई तरह के प्रयास किए गए। इस बात को लेकर कहा गया कि सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों में पहले नोकझोंक हुई, इसके बाद मारपीट प्रारंभ हो गई, कई तरह के राउंड गोलियां दाग दी गईं और 42 वर्षीय यूनियन पदाधिकारी दलजीत सिंह की मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार फूड पार्क में 6 राईफलें मिली हैं, उल्लेखनीय है कि फूड पार्क के प्रबंधक की कुछ माह पहले गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस हत्या के दोषियों का पता नहीं लगा पार रही है। पुलिस मामले में सभी पहलूओं पर पूछताछ कर रही है। मामले में घटनास्थल से जुड़े सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। जिसमें यूनियन की ओर से रामभर पार्क के परिवहन विभाग के कर्ताओं अनिल गोस्वामी और योगेश कुमार के साथ निजी सुरक्षाकर्मियों सहित 35 लोगों के विरूद्ध वाद दायर कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है मामले में यह बात सामने आ रही है कि पार्क के सुरक्षाकर्मियों द्वारा ही डंडों से पीटकर पदाधिकारी की हत्या की थी। दूसरी ओर पीडि़त की गोली लगने से मौत हो चुकी है। दूसरी ओर विभिन्न दुकानों में सुरक्षाकर्मियों ने हंगामा मचा दिया है। पतंजलि योगपीठ के प्रवक्ता आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों द्वारा तोड़फोड़ भी की गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -