बाबा रामदेव के नेतृत्व वाली पतंजलि आयुर्वेद ने गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर के माध्यम से 175 करोड़ रुपये जुटाए
बाबा रामदेव के नेतृत्व वाली पतंजलि आयुर्वेद ने गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर के माध्यम से 175 करोड़ रुपये जुटाए
Share:

आयुर्वेदिक खाद्य और व्यक्तिगत देखभाल उत्पाद निर्माता बाबा रामदेव के नेतृत्व वाली पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) की बिक्री के माध्यम से 175 करोड़ रुपये तक जुटाए। कंपनी के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने कहा, 'पतंजलि आयुर्वेद ने एनसीडी के जरिए 175 करोड़ रुपये और जुटाए।'

 उन्होंने कहा कि यह धन उगाहने ''CAPEX और कार्यशील पूंजी की मांग में वृद्धि'' के लिए है। इस 175 करोड़ रुपये के इश्यू में से 60 करोड़ रुपये आईडीबीआई बैंक ने, 90 करोड़ रुपये पंजाब नेशनल बैंक ने और बाकी 25 करोड़ रुपये यूको बैंक ने सब्सक्राइब किए। एनसीडी में तीन साल के कार्यकाल के साथ 9.25 प्रतिशत की कूपन दर होती है। परिपक्वता तिथि 18 मई, 2024 है। कंपनी विस्तार और कार्यशील पूंजी के लिए धन का उपयोग करेगी, कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह मुद्दा मंगलवार को खुलने के चार मिनट के भीतर पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गया।

पिछले साल 29 मई को, कंपनी ने अपनी कार्यशील पूंजी की आवश्यकता को पूरा करने और अपने आपूर्ति श्रृंखला नेटवर्क को मजबूत करने के लिए 250 करोड़ रुपये जुटाए थे। पतंजलि, जो मुख्य रूप से तेजी से बढ़ते उपभोक्ता वस्तुओं के कारोबार और आयुर्वेदिक दवाओं में है, का 2019-20 में कुल राजस्व 9,087.91 करोड़ रुपये था। कंपनी के बिस्किट, नूडल्स, डेयरी व्यवसाय, सोलर पैनल, परिधान व्यवसाय और परिवहन पतंजलि आयुर्वेद का हिस्सा नहीं हैं।

चोरी के आरोप में 3 दलित युवकों को निर्वस्त्र करके पीटा, नासिर-अमरजीत सहित 6 गिरफ्तार

Tauktae तूफ़ान के कारण अरब सागर में 90 लोग लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

कोरोना केंद्र में बंदरों ने मचा रखा था उत्पात, फिर इस अनोखी तरकीब से पाया काबू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -