अब इंटरनेशनल ब्रांड्स को टक्कर देगी पतंजलि, बाबा रामदेव ने लिया बड़ा फैसला
अब इंटरनेशनल ब्रांड्स को टक्कर देगी पतंजलि, बाबा रामदेव ने लिया बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: देश के एयरपोर्ट्स में चकाचौंध वाले अंतर्राष्ट्रीय ब्रैंड्स को भारतीय कंपनी से कड़ी टक्कर मिलने वाली है. महंगे ब्रांड को सस्ते उत्पादों से लड़ाई लड़ने को तैयार रहना होगा. योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने अब देश के एयरपोर्ट्स में भी अपने उत्पाद बेचने का फैसला लिया है. ये उत्पाद न केवल भारत का मान बढ़ाएंगे, बल्कि आयुर्वेदिक उत्पादों का वैश्विक प्रचार भी करेंगे.

मामले से संबंधित जानकारों का कहना है कि JHS स्वेन्दगार्ड रिटेल वेंचर्स अब पतंजलि के साथ मिलकर दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट में एक दुकान खोलने जा रही है. हवाई अड्डे की ड्युटी-फ्री दूकानों के बीच अब अंतरराष्ट्रीय मुसाफिर आयुर्वेदिक उत्पाद भी खरीद सकेंगे. इस गठजोड़ के तहत पतंजलि देश के सभी प्रमुख अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर ऐसे ही शॉप खोलने की योजना बना रही है. पतंजलि कोलकाता, बेंगलुरू और मुंबई हवाई अड्डों से जल्द ही शुरुआत करेगी. 

दिल्ली हवाई अड्डे के एक अधिकारी का कहना है कि अभी दिल्ली सहित देश के सभी इंटरनेशनल हवाई अड्डों की ड्यूटी-फ्री दूकानों में केवल बड़े ब्रैंड्स की बिकते हैं. ऐसे में पतंजलि का इस रेस में शामिल होना बेहतरीन है. अधिकतर भारतीय और विदेशी यात्री खरीदारी के लिए इन्हीं शॉप्स का रुख करते हैं. पतंजलि के आयुर्वेदिक उत्पाद इन बड़े ब्रैंड्स को बड़ी टक्कर दे सकते हैं.

इस साल कितना बढ़ेगा आपका वेतन ? जानिए क्या कहती है रिपोर्ट

आज अमित शाह से मिलेंगे सीएम केजरीवाल, क्या पूर्ण राज्य की मांग पर होगी चर्चा?

पोर्न साइट्स से प्रभावित होते हैं बच्चे, सामाजिक संगठनों ने इस मुद्दे पर की चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -