बाबा रामदेव का विवादित बयान, दो से अधिक बच्चे वालों से छीन लो मतदान का अधिकार
बाबा रामदेव का विवादित बयान, दो से अधिक बच्चे वालों से छीन लो मतदान का अधिकार
Share:

अलीगढ़ : योग गुरु रामदेव ने देश की बढ़ती आबादी पर चिंता व्यक्त की है. रामदेव ने बढ़ती आबादी की दिक्कत से निपटने के लिए सरकार को एक सुझाव दिया है. रामदेव ने कहा है कि जिनके दो से अधिक बच्चे हों, उन्हें सरकारी नौकरी नहीं देनी चाहिए. इतना ही नहीं रामदेव ने यहां तक कह दिया कि जिन लोगों के दो से अधिक बच्चे हों, उनसे मतदान का अधिकार भी छीन लेना चाहिए.

National Girl Child Day : चिराग ही नहीं देता है रोशनी अपार, बेटियों पर भी लूटाओं भर-भर प्यार

रामदेव अलीगढ़ में पतंजलि गारमेंट आउटलेट का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे. यहां प्रेस वालों से बातचीत के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं.रामदेव ने कहा है कि अगर देश की बढ़ती आबादी पर नियंत्रण करना है, तो जिन लोगों के दो से अधिक बच्चे हैं, उनसे मतदान का अधिकार छीन लेना चाहिए. साथ ही ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी भी नहीं दी जानी चाहिए, फिर चाहे वो मुस्लिम हों या हिंदू हों. देश की बढ़ती जनसंख्या को नियंत्रित करने का अब केवल यही तरीका है.

यहां से हर माह कमाएं 54 हजार रु, National steel corporation limited में निकली वैकेंसी

रामदेव यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि जिन लोगों के दो से अधिक बच्चे हैं, उनके इलेक्शन लड़ने पर भी रोक लगा देनी चाहिए. उन्होंने कहा है ऐसे परिवारों के बच्चों को सरकारी स्कूलों में एडमिशन नहीं देना चाहिए. सरकारी अस्पतालों में उनका उपचार नहीं होना चाहिए. आपको बता दें कि ये पहला मौका नहीं है, जब रामदेव ने इस तरह का विवादित बयान दिया है. इससे पहले गत वर्ष नवंबर महीने में रामदेव ने कहा था कि उनके जैसे लोग, जो शादी नहीं करते हैं, उनकी इज्जत करनी चाहिए.

खबरें और भी:-

1100 से अधिक पद खाली, उत्तर प्रदेश में निकाली वैकेंसी

डॉलर के मुकाबले मंगलवार को मजबूती के साथ खुला रुपया

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन गिरावट के साथ हुई बाजार की शुरुआत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -